May 25, 2024

श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश उत्सव को लेकर झज्जर में तैयारियां आरंभ : DC

0

झज्जर / 16 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के तत्वावधान में पानीपत में 24 अप्रैल को आयोजित श्री गुरू तेग बहादुर जी का 400 वां प्रकाश उत्सव भव्य ढंग से मनाया जाएगा। प्रकाश उत्सव को लेकर झज्जर जिला में विभाग की ओर से जन जागरूकता मुहिम में व्यापक प्रचार प्रसार करवाया जा रहा है।

यह जानकारी डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने दी। डीसी ने कहा कि प्रकाश उत्सव में झज्जर जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र से भारी तादात में श्रद्धालु पानीपत पहुंचकर उत्सव में सहभागी बनेंगे। प्रकाश उत्सव में झज्जर जिला की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पूर्व मन्त्री मनीष ग्रोवर भी गुरूद्वारा  व विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ रविवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक करेंगे।


 कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि 24 अप्रैल को पानीपत में आयोजित होने वाले धार्मिक उत्सव को लेकर झज्जर जिला में भी पूरा उत्साह का माहौल है। जिला में सार्वजनिक स्थलों पर लगे होर्डिंग्स स्ट्रक्चर पर सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा तथा जिला प्रशासन झज्जर की ओर से हिंदी व पंजाबी भाषा के साथ आमजन को निमंत्रण दिया जा रहा है।

धार्मिक व सामाजिक संगठन ने शुरू की तैयारी:
झज्जर जिला में गुरुद्वारा प्रबंधकों सहित अन्य धार्मिक व सामाजिक संगठनों के साथ रविवार को जिला प्रशासन की रविवार को महत्वपूर्ण बैठक होगी।  संगठन प्रतिनिधियों द्वारा अपने स्तर पर बैठकों का आयोजन करते हुए जिला प्रशासन को रूपरेखा से अवगत करा पानीपत जाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाए जा रहे हैं।

जिला के गुरुद्वारों व अन्य धार्मिक स्थलों पर सुबह व शाम को लाउडस्पीकर से श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश उत्सव में पहुंचने का आह्वान किया जा रहा है। इतना ही नहीं ग्राम पंचायत स्तर पर भी लोगों को उत्सव में पहुंचने का न्यौता दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *