June 16, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित

0

सिरमौर / 24 मई / न्यू सुपर भारत ///

प्रधानमंत्री मोदी ने नाहन में चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया और पार्टी उम्मीदवार सुरेश कश्यप के पक्ष में प्रचार किया।प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत पहाड़ी बोली में की. प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा, सभी खे मेरी ढाल, सभी खे रामराम…’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मुझे ऐसा लगा जैसे मैं अपने घर आ गया हूं. स्थानीय व्यंजन पटांडे और सिड्डू का भी जिक्र मोदी ने है. पीएम मोदी ने मां बाला सुंदरी, माता रेणुका, परशुराम की धरती, चूड़ेश्वर महाराज, शिरगुल और महासू देवता का भी जिक्र किया। इस दौरान प्रधानमंत्री को लोइया, डांगरा और टोपी से सम्मानित किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कि समय बदल गया है, लेकिन मोदी नहीं बदले हैं। मोदी का हिमाचल प्रदेश से उतना ही पुराना रिश्ता है. हिमाचल प्रदेश मेरा घर है. ये हिमाचल प्रदेश की ताकत है जो इतना लगाव रखती है।

उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता हासिल करने के लिए हिमाचल प्रदेश की जनता से कई झूठ बोले हैं. पहली कैबिनेट में हम ये देंगे, वो देंगे. लेकिन पहली कैबिनेट में तो कुछ नहीं मिला बल्कि कैबिनेट ही टूट गई.  महिलाओं को 1500 रुपये मिले क्या? क्या पहली कैबिनेट में पांच लाख नौकरियाँ मिलीं? महिलाओं को नाैकरी तो छोड़ो, ये तालाबाज सरकार है। नाैकरी की परीक्षा करवाने वाले आयोग को ही ताला लगा दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रहे हैं। संविधान की धज्जियां उड़ा दी गईं. उनके लिए संविधान कोई मायने नहीं रखता. कांग्रेस ने पहले भी अपने वोट बैंक के कारण राम मंदिर का विरोध किया है। उन्होंने मंदिर की प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर को लेकर साजिश रच रही है. अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो राम मंदिर को निशाना बनाएगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी ने तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने की गारंटी दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कांग्रेस वाले गप मारकर गए। मोदी आपका बिजली बिल जीरो कर देगा। इसके लिए एक बड़ी योजना लेकर आपकी सेवा में हाजिर हैं। योजना शुरू कर दी है। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना। इससे जो सरप्लस बिजली पैदा करेंगे, उसे बेचकर कमाई भी करेंगे। आपके घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए 75 हजार रुपए सरकार देगी। ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। सिरमौर वाले भाइयों आप भी बुकिंग करवा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *