May 25, 2024

गांव धौलू में खिलाड़ी अनिल के सम्मान में समारोह आयोजित

0

टोहाना / 14 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं और हम सबको उन पर गर्व है। हरियाणा में खिलाडिय़ों की प्रतिभा और सरकार की खेल नीति के परिणाम स्वरूप यह उपलब्धि हासिल हुई है। कैबिनेट मंत्री गांव धौलू में 37वें नेशनल खेल, 75वें नेशनल साइकलिंग चैंपियनशिप 2-2 गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले अनिल मंगलाव के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहचान कायम की है। राज्य सरकार ने भी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन करने के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं।

खिलाडिय़ों को नगद पुरस्कार सहित सरकारी नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था की है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार के नेतृत्व में प्रदेश में खेलों का माहौल तैयार हुआ है और सरकार की नीतियों का फायदा लेते हुए यहां के खिलाडिय़ों ने अपनी पहचान दुनिया में कायम की है। उन्होंने कहा कि खेलों से ही अनुशासन और प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है। प्रदेश के खिलाड़ी लगातार ओलिंपिक व अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में पदक जीत कर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पदक जीतने वाले राज्य के खिलाडिय़ों को नगद पुरस्कृत करते हुए उन्हें नौकरियां भी दे रही है। उन्होंने कहा कि कबड्डी जैसे खेल प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जानी चाहिए ताकि गांवों की छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *