May 18, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री महासचिव सिंह बबली ने स्थिरता वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई

0

टोहाना / 14 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा- जनसंवाद कार्यक्रम के अंतर्गत समाजवादी गांव दमकौरा में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। यात्रा के गांव में पहुंचने पर हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री मंडल सिंह बम्बली और आतिथ्य ने स्वागत किया। विकास एवं विकास मंत्री पंचायत ने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत वर्ष 2047 तक सभी आद्योपांतों में भाग लेकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प की शपथ भी दिलाई।

मंत्री कैबिनेटमॅनेगल सिंह बॅली ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की वसीयतनामा यात्रा हर दरवाजे तक पहुंचा रहे हैं। यह सीमांत पंचायत और गांव तक और वास्तव में बिना किसी भेदभाव के पंक्ति में अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत किसान से लेकर युवाओं और बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी घोषणाओं और गांव-गांव तक पहुंचने वाली जागरूकता वैन और विभिन्न समुदायों की ओर से आवेदन के माध्यम से जागरूकता शिविरों के माध्यम से विकसित किया जा रहा है।
विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि विकास कार्य एवं सरकारी मंजूरी का लाभ बिना किसी भेदभाव के देश एवं प्रदेश के सुदूरवर्ती तट तक पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा कि यह विकसित भारत यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है, ताकि हर योजना में प्रतिशत सौ प्रतिशत तक पहुंच जाए और देश में कोई भी ग्राहक इसे लेकर न रह जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्र सरकार की इस निरंतरता को विस्तार देने के लिए हरियाणा प्रदेश में इस जनसंवाद कार्यक्रम को भी जोड़ा है, ताकि लोगों को घर-घर तक पहुंच बनाने के लिए इस यात्रा के माध्यम से संपर्क स्थापित किया जा सके। का भी चोट लगी है।

कैबिनेट मंत्री मंकी सिंह बबली ने कहा कि मोदी के काम के साथ प्रतिदिन दो जिलों में पहुंच कर इस वैन से यात्रा कर रहे हैं और उनके साथ विभिन्न सामग्रियों के माध्यम से हर घर नल से जल, शौचालय, मुफ्त राशन आदि की व्यवस्था कर रहे हैं। गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, बैंक खाता, किसान सम्मान निधि के तहत लाभ, किसान फसल बीमा योजना, पीएम स्वनिधि योजना और निजी स्वामित्व वाली संपत्ति कार्ड, मेरी फसल मेरा उत्पाद समूह, वृद्धावस्था सम्मान निधि, परिवार पहचान पत्र, आयुष्मान चिरायु कार्ड जारी करने की मंजूरी का लाभ देते हुए उन्हें कृषि क्षेत्र में प्रौद्योगिकी के नवाचारों से लेकर ऐतिहासिक डिजाइनों के निर्माण के बारे में भी सलाह दी जा रही है। इस अवसर पर हरियाणा बीज विकास निगम के निदेशक मनोज बबली, समाज सेवी विनोद बबली, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हुकमचंद कुमार, एसएसआई डॉ. फिक्शन, विषय विशेषज्ञ संजय सेलवाल, सरपंच कर्मजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में रिज़र्व नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *