May 24, 2024

नशा मुक्ति हरियाणा का संदेश लेकर जिला के गांव बोदीवाली में पुन: पहुंची साइक्लोथॉन यात्रा

0

फतेहाबाद / 17 सितंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत प्रदेश में नशा मुक्ति को लेकर निकाली जा रही साइक्लोथॉन यात्रा का रविवार को जिला में पुन: प्रवेश हुआ। गांव बोदीवाली में एसडीएम राजेश कुमार और डीएसपी जगदीश काजला ने साइकिल यात्रा में शामिल लोगों का फूल-मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। यह साइकिल यात्रा बोदीवाली, दरियापुर, हिजरावां कलां, कुनाल रोड से हड़ौली, रत्ताखेड़ा होते रतिया नशा मुक्ति का संदेश लेकर पहुंची। यात्रा का विभिन्न स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया। यात्रा का स्वागत करते हुए एसडीएम राजेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश में नशा के विरुद्ध जागरूकता लाने के उद्देश्य से इस यात्रा का शुभारंभ किया है।

यात्रा गांवों में जाकर एक संदेश नशा मुक्त हरियाणा का दे रही हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इस यात्रा के सकारात्मक परिणाम आएंगे।फतेहाबाद के एसडीएम राजेश कुमार व रतिया के एसडीएम जगदीश चंद्र ने संयुक्त रूप से कहा कि जिला फतेहाबाद से हरियाणा को नशा मुक्त बनाने की एक आवाज उठनी चाहिए, इसके लिए सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ उसे सामाजिक रूप से कमजोर करता हैं। नशे के कारण युवाओं की असमय मृत्यु हो रही है जो हमारे लिए चिंतनीय हैं, इसलिए हमें अभी नशे के विरुद्ध चेतना होगा अन्यथा युवा पीढ़ी का भविष्य बर्बाद हो जाएगा।

हमें संकल्प लेना होगा कि नशे में लिप्त युवाओं को इससे छुटकारा दिलाएंगे और नशे के कारोबारियों को पुलिस की गिरफ्त में लायेंगे।उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे नशे से दूर रहें। उन्होंने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा गलत दिशा में लगाते हैं जिससे वे नशे की लत में पड़ जाते हैं। इसलिए उनकी ऊर्जा का संचालन उचित दिशा में करने की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें जागरूक करना होगा। साइक्लोथॉन यात्रा के पुन: आगमन पर जिला की सीमा गांव बोदीवाली में जहां जिला प्रशासन व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों ने जोरदार स्वागत किया वहीं पर यात्रा का गांव सरवरपुर, कुकड़ावाली, शहीदावाली, खैराती खेड़ा, दरियापुर, हिजरावां कलां, कुनाल रोड से हड़ौली, रत्ताखेड़ा, रतिया आदि क्षेत्र के नागरिकों, ग्राम पंचायतों, विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने उत्साह व गर्मजोशी से स्वागत किया।

नशा मुक्ति के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई साइक्लोथॉन यात्रा का जिला के नागरिकों ने सराहनीय एवं ऐतिहासिक कदम बताया। यह यात्रा एक सितंबर से जिला करनाल से आरंभ की गई थी, जो प्रदेश के सभी जिलों में नशा मुक्ति के लिए नागरिकों को जागरूक करेगी। इस यात्रा में ६४ वर्ष के पुरूष व महिला भाग लेकर युवाओं को नशा मुक्ति का संदेश दे रहे हैं। एएसआई सतबीर सिंह, शामली (यूपी) से ६४ वर्षीय कमलेश राणा, किलोई से सहदेव सिंह, रोहतक से जयपाल सिंह आदि इस यात्रा में शामिल है जो जनता को नशा से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी भी दे रहे हैं।इस मौके पर डीएसपी जगदीश काजला, बीडीपीओ संदीप भारद्वाज व भजन लाल, डीएसओ राजबाला, नायब तहसीलदार राजेश गर्ग, एसडीओ सतपाल रोज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, संबंधित गांव के पंच-सरपंच, विभिन्न वार्डों के पार्षद तथा क्षेत्र के गणमान्य नागरिक व युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *