May 24, 2024

मुख्यमंत्री मनोहरलाल की सार्थक पहल का सभी आयु वर्ग के लोगों ने किया स्वागत

0

झज्जर / 5 सितंबर / न्यू सुपर भारत

 मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा नशा मुक्त हरियाणा का संदेश देने के लिए प्रदेशभर में आयोजित की जा रही साइक्लोथॉन (साईकिल मैराथन) ने युवा वर्ग में नई चेतना पैदा की है। जिले में दो दिन रही साईकिल मैराथन में भागीदार बनने के लिए सभी आयु वर्ग के पुरुष व महिलाओं में एक अलग तरह का जोश व उत्साह नजर आया। छात्र अपनी साइकिलों पर नशे के विरुद्ध जागरूकता स्लोगन की पट्टी लगाकर पंहुचे। कुछ युवा तिरंगा साईकिल पर लगाकर यात्रा में भागीदार बने। दो दिन की यात्रा में करीब दर्जन भर स्थानों पर संत समाज की विशेष भागीदारी रही। प्राचीन गुरुकुल झज्जर के आचार्य विजयपाल ने अपने शिष्यों के साथ यात्रा के दूसरे दिन शुभारंभ पर हवन यज्ञ के साथ प्रात: वंदना की।

झज्जर में पहले दिन ढराणा गांव में यात्रा का स्वागत करने पंहुची लगभग 90 वर्षीय भरपाई देवी ने कहा कि नशे को रोकने के लिए सरकार अच्छा काम कर रही है। यह काम हर गांव में होना चाहिए। डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने भरपाई देवी का स्वागत करते हुए उनसे साईकिल यात्रा को हरी झंडी दिखवाई।  वजीरपुर, जहाजगढ़ में बुजुर्गों ने कहा कि अगर नशे पर रोक नहीं लगाई गई तो नशा युवा पीढ़ी को बर्बाद कर देगा। सरकार ठीक काम रही है । सभी को सरकार के साथ मिलकर नशावृति को रोकने का काम करना चाहिए। शाम को सांस्कृतिक संध्या में हरियाणवी लोकगीतों व नुक्कड़  नाटकों के माध्यम नशा मुक्त हरियाणा का संदेश दिया गया ।

यात्रा के दूसरे दिन हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़, रोहतक से लोकसभा डॉ अरविंद शर्मा, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की प्रधान सुनीता डांगी सहित पंच व पार्षद से लेकर चेयरमैनों तक अनेक जनप्रतिनिधियों  ने यात्रा में साईकिल चलाकर समाज को नशा मुक्त बनाने का आह्वान किया। यात्रा को दूसरे दिन हरी दिखाते हुए  बुजुर्ग एथलीट मास्टर साहब ने कहा कि आज नशे को रोकने के लिए सभी सरकार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने उनको हरी झंडी दिखाने के लिए कहना बड़े सम्मान की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *