May 24, 2024

समाजसेवी विनोद बबली ने प्रदर्शनी स्टॉलों का निरीक्षण कर बैठक में स्थिर भारत की शपथ ली

0

फतेहाबाद / 21 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के तहत गांव डूल्ट व ढाणी डूल्ट में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर तानाशाह विनोद बबली ने मैनाथिथी के रूप में विद्वान की भूमिका निभाई। सिक्किम में पहुंच पर आतिथ्य ने माकनतिथि सहित विकसित भारत संकल्प यात्रा का समापन किया। इस दौरान विनोद बबली ने प्रदर्शनी स्टॉलों के निरीक्षण से विभिन्न विवरण प्राप्त किये। उन्होंने उपस्थितजनों को हमारा संकल्प विकसित भारत 2047 की शपथ भी दिलवाई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तानाशाह विनोद बबली ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मकसद 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए उन्होंने पूरे देश में भारत यात्रा का आयोजन किया है। भारत के प्रधानमंत्री ने जन कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उनकी वैधानिकता जनकल्याणकारी मंजूरी का लाभ लाइन में अंतिम व्यक्ति तक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारत जनसंवाद यात्रा के माध्यम से अनेकों आवेदकों को अपने घर पर प्रवेश पत्र देकर लाभ पहुंचाया है।

इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड, निवास योजना, पंजीकरण, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना और अन्य प्रकार की योजनाएं जारी की जा रही हैं। उन्होंने स्टालों पर अधिक से अधिक संख्या में अपने लाभ उठाने की अपील की और अपनी समस्या का चोट लगने की अपील की।उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत सभी जिलों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के लक्ष्य में आशान्वित विकास परियोजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। यह वैन हर दिन दो शहरों को कवर करती है।

इसके बाद अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न नामांकन की जानकारी जन जन तक के दस्तावेजों के साथ-साथ मशीन पर ही अनुदान का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र ग्राहक लाभ से स्टार्टअप ना रहे। इस पर विकसित भारत संकल्प अवसर यात्रा जनसंवाद टिकट वैन के माध्यम से ग्रामवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को डॉक्युमेंट्री के माध्यम से भी शामिल किया गया है, जिसमें लोग शामिल हुए हैं।

प्रोग्राम में ऑटोमोबाइल, स्टूडेंट, ज़ायोनी के जनरल और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रमाण पत्र भी मान्य किया गया है।कार्यक्रम में सरपंच सुखविंद्र सिंह ढिल्लो, बीर सिंह, राज सिंह, हरजिंदर नंबरदार, गुरलाल सिंह, ब्रिटिश सिंह, विकास, महेंद्र सिंह, गोपीराम, ताराचंद, बलबीर सिंह, श्याम लाल, बलदेव सिंह, संजय, महेंद्र, सुल्तान, डॉ. विक्रम इंदौरा, बजरंग वर्मा, सुरेश वर्मा, डॉ. योगेश यादव, महेंद्र सोढ, शीशपाल, राकेश कुमार सहित क्षेत्र के लोकप्रिय व्यक्ति मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *