May 24, 2024

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर अजय देवगन तोमर ने अधिकारियों के साथ बैठक कर बातचीत की

0

हैदराबाद / 23 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जिले में 24 जनवरी को लघु सचिवालय के सभागार में अजय सिंह तोमर ने जिले के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ बैठक कर बैठक की समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर विचार-विमर्श हुआ और उनके सलाहकारों को अंतिम रूप दिया गया।अजय देवगन सिंह तोमर ने 24 जनवरी को जिले में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग अपने-अपने उद्यमों से संबंधित अंतिम समय पूरा करें। किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रह रही है। हिटलर ने कहा कि मुख्यमंत्री के जिले में 24 जनवरी को टूर प्रोग्राम के लिए जिला प्रशासन सभी विभागों की ओर से जा रहा है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 24 जनवरी को सुबह 10 बजे लुवास, हिमाचल प्रदेश से प्रदेश के विभिन्न चमत्कारों की कई विकास मंडली के वृत्तचित्र और उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में जिले का 263 करोड़ 24 लाख 92 हजार रुपये का दसवां हिस्सा शामिल है। इसके बाद मुख्यमंत्री रतिया के चरण पूजा पैलेस में सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करेंगे।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जिले की लागत 4 करोड़ 65 लाख रुपये, दीवाना गांव से कनाल वॉटर वर्क्स, एक करोड़ 77 लाख 66 हजार रुपये, बने सोलर सेंटर जल्लोपुर से एक करोड़ 77 लाख रुपये,

बने सोलर सेंटर नागपुर से 3 करोड़ 19 लाख 34 हजार रुपये हजारों रुपए की लागत से बने नेशनल मॉडल कल्चर सीनियर सेकेंडरी स्कूल भूना में 12 एसीआर, 3 लैब और लाइब्रेरी का उद्घाटन और एक करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपए की लागत से बने नेशनल मॉडल कल्चर सीनियर सेकेंडरी स्कूल जाखल में 8 एसीआर, 3 लैब और लाइब्रेरी का उद्घाटन ।। शहर के लिए 55 करोड़ 22 लाख रुपए व गांव महमदा में 4 करोड़ 47 लाख रुपए की लागत बनने वाले नहरी आधारित जलघर, गांव हसंगा में 3 करोड़ 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाले अनिल स्वास्थ्य केंद्र, गांव खारा खेड़ी में 4 करोड़ 90 लाखों रुपये की लागत से बनने वाले दूसरे जलघर और 185 करोड़ 48 लाख रुपये की लागत से बनने वाले बुड्डालाडा पंजाब से रतिया-फतेहाबाद-भट्टू भादरा को वाले रोड का निर्धारण करेंगे।

उन्होंने कहा कि इसी दिन मुख्यमंत्री दोपहर 2 बजे गांव डूल्ट में जिले के 31 अमृत सरोवर सहित प्रदेश के 60 अमृत सरोवर तालाबों के सौंदर्यबोध का अद्भुत नमूना सामने आएगा। हजरताबाद में लगभग 21 करोड़ रुपये की लागत के गांव डूल्ट, घोटडू, धौलू, चंदाड़ कलां व स्टेडियम, ठरवा, मिर्जागाड़ी, कमालवाला, सिधानी, रत्थेता, गुल्लरवाला, रत्ता व्यापारी, इंदाछोई, नागपुर, हसंगा, बोस्ती, बर्तन, ढाणी भोजराज, लहरियां, नाधोड़ी, डांगरा, चितैन, गाजूवाला, जापानपुर शेखां, जापतेवाला, कुलां, लोहा अकादमी, नांगल नाड़ी, पिरथला के अमृत सरोवर तालाब शामिल हैं। लोहिया ने लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि रतिया व गांव डूल्ट में अच्छी तरह से तैयारी की जाए।

इसके अलावा सदक़ों के अभ्यास और मुर्मत कार्य को भी पूरा कर लें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्वच्छ प्रकाश, बिजली, सफाई व्यवस्था की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल गांव डूल्ट में ई-लाइब्रेरी, अमृत सरोवर का निरीक्षण करेंगे। ग्राम सचिवालय में विभिन्न छात्रावासों का उद्घाटन और विशाल मंदिर को पेश करेंगे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी, एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, जिप सीईओ अजय चोपड़ा, डीएसएमएसी संजय बिश्रोई, प्रिंसिपल राजेश कुमार व जगदीश चंद्रा, सीटीएम सुरेश कुमार, सीएमजी सुरभि भंडारी, जीएम कॉर्पोरेशन्स बिश्रोई, जीएम रोडवेज शेर सिंह, डीएफओ राजेश कुमार, डी. बेसिक डॉ. श्रवण कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *