May 18, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम को लेकर नागरिकों में दिखावे का उत्साह

0

टोहाना / 23 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंडल मंत्री सिंह बबली ने कहा कि समाज का अंतिम विकास केंद्र एवं प्रदेश सरकार का सर्वोच्च दायित्व है। वर्तमान सरकार की सोच है कि निजीकरण पात्र व्यक्ति तक का लाभ उसे समाज के ढांचे में लाना है। भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में सभी नागरिक अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायें।

विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वितीय चरण में सभी ग्रामीण क्षेत्रों के बाद मंगलवार को टोहाना शहर के वार्डों के लिए लघु सचिवालय परिसर और रेलवे रोड नई धान्य मंडियों में बाढ़ आई, जहां पर कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने कार्यक्रम में सहायक मुख्य अतिथि के रूप में विभिन्न अध्ययन किए। स्टॉल्स द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार, वे कार्यक्रम में पात्र लोगों को शामिल करने के लिए ही अनुमति का लाभ प्रदान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यक्रम में भाग लेने वालों को भारत देश को 2047 तक विकसित करने की शपथ भी दिलाई।

विकास एवं पंचायत मंत्री मंडल सिंह बबली ने नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सरकार के मुख्यमंत्रियों की संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू हो गई है जिसका उद्देश्य आकर्षक रूप से लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा का शुभारंभ रतिया के गांव से हुआ था जो सभी शहरी क्षेत्र में हुआ था। उन्होंने कहा कि नागरिकों को पहली बार सरकार की मंजूरी के लाभ घर पर ही मुलाकात से लेकर यात्रा को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके लिए गरीब और वंचित लोगों को एकजुट करने के लिए इस संकल्प यात्रा को शुरू किया गया है।

यात्रा के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के सभी वार्डों में केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंच कर ही दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आरक्षण के हित में नई-नई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है, एकजुट जनता को सीधा लाभ मिल रहा है। पात्रता के ऑनलाइन होने से अब घर बैठे ही लोगों के काम हो रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल निरंतरता के कार्यों के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है।

मंत्री कैबिनेट बबली ने कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र प्रदान किया। ‍बिजलीआ योजना के ‍आदिवासी को गैस सिलेंडर और चूल्हा खिलाया। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में प्रचार सामग्री और भजनों के माध्यम से सरकार की मंजूरी की जानकारी दी गई। वीडियो वैन के माध्यम से केंद्र व हरियाणा सरकार की जन कल्याण कंपनियों व कार्यालयों में विशेष डाक्यूमेंट्री फिल्मों के प्रसारण के बारे में लोगों से बातचीत की गई। मेरी कहानी-मेरी जंजी के तहत नागरिकों ने अपना अनुभव संझा करते हुए बताया कि घर-द्वार पर बैठक से समय और धन की बचत हो रही है और निर्धारित समय सीमा में मंजूरी का लाभ मिल रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार की विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा के लिए भागीदारी की।

इस कंपनी पर एंटरप्राइज़ कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, समाज सेवी विनोद बबली, बीईओ राम रत्न, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, सोसायटी सेवी विनोद बबली, बीईओ राम रत्न, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, सोसायटी सेवी विनोद बबली, बीईओ राम रत्न, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, सोसायटी सेवी विनोद बबली, बीईओ राम रत्न, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, सोसायटी सेवी विनोद बबली, बीईओ राम रत्न, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ संदीप कंपनी, सोसायटी सेवी विनोद बबली, बीईओ राम रत्न, एनपी ईओ संदीप कंपनी, एनपी ईओ शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *