May 18, 2024

डेंटल अवेयरनेस एंड डेंटल चेकअप कैंप में 25 महिलाओं के दांतों की हुई जांच

0

हैदराबाद / 23 जनवरी / न्यू सुपर भारत

चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महाविद्यालय, भोडिया में मंगलवार को डेंटल अवेयरनेस एवं डेंटल चेकअप शिविर का आयोजन किया गया। कैंप के दौरान 25 बच्चों के दांतों की जांच की गई। डेंटल कॉर्पोरेशन द्वारा एडवांस्ड लेजर कंपनी की भी जांच की गई। इस अवसर पर विशेषज्ञ डेंटल क्लिनिक की तरफ से डॉ. करण मेहता डॉ. काजल बजाज ने संयुक्त रूप से विस्तार व्याख्यान में भाग लेकर विद्यार्थियों को स्वास्थ्य संबंधी परामर्श दिया।

उन्होंने कहा कि हमारे मुंह का स्वास्थ्य, हमारे शरीर का स्वास्थ्य भी बहुत जरूरी है। इतना ही नहीं दांतों की बीमारी हृदय रोग, कैंसर और दांतों से भी जुड़ा हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि हम अपने दांतों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें और साथ ही दांतों से जुड़ी समस्याओं के बारे में जानें। उन्होंने दांतों की बीमारियों के बारे में विस्तार से बताया। इस अवेयरनेस कैंप में बताएं दांतों में दांतों की समस्या और उनका इलाज। उन्होंने पेनलेस तरीकों से अकाल जड़ का इलाज, पायरिया का इलाज, सांस में पथरी और दांतों में कीड़े की समस्या के बारे में विस्तार से बताया।

कॉलेज के कार्यशाला डॉ. राजेश ने कहा कि हमारे जीवन में हमारे दांतों का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। वे हमें भोजन चौबने और पचाने में मदद करते हैं। दांत हमें बात करने और स्पष्ट रूप से बात करने में मदद करते हैं और वह हमारे चेहरे को अपना आकार भी देते हैं। इस अवसर पर महिला प्रमुख सहायक प्रोफेसर मंज़िल बाला और समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *