May 24, 2024

Chief Secretary Sanjeev Kaushal ने वीडियो कांफ्रेंस से की जिला में स्वामित्व कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा

0

झज्जर / 8 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से झज्जर सहित राज्य के सभी जिलों के डीसी व विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों के साथ स्वामित्व कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा की।


डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए बताया कि स्वामित्व कार्यक्रम के तहत जिला के 221 गांवों में ग्राम सभा का आयोजन हो चुका है। स्वामित्व के तहत तैयार मानचित्र को ग्राम सभा में विस्तृत विचार-विमर्श भी हो चुका है। जिसके चलते शीघ्र ही ग्रामीण क्षेत्रों की प्रापर्टी आईडी के वितरण का कार्य आरंभ होगा। डीसी ने वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वामित्व से जुड़ा कार्य सरकार की ओर से निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए।


कैप्टन शक्ति सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रापर्टी आईडी कार्ड के प्रिंटिंग का कार्य शीघ्रता से पूरा किया जाए। प्रॉपर्टी आईडी के वितरण का कार्य राजस्व विभाग के पटवारियों व अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से किया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में फसल कटाई का कार्य जारी है ऐसे में वितरण कार्य में ग्रामीणों की सुविधा का भी ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर डीडीपीओ ललिता वर्मा, डीआईओ अमित बंसल व बीडीपीओ उमेद सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *