May 18, 2024

SDM Narayangarh Neeraj ने शुक्रवार को Narayangarh, Shahzadpur and Bharedikalan मंडियों का औचक निरीक्षण किया

0

नारायणगढ़ / 8 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


एसडीएम नारायणगढ़ नीरज ने शुक्रवार को नारायणगढ़, शहजादपुर व भरेड़ीकलां मंडियों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने सभी मंडियों के गेटो पर किसानों की कृषि उपज के जारी होने वाले आवक व जावक गेट पासों के प्रबन्धन, मार्किट कमेटी/आढतियों का एच रजिस्ट्रर व सभी मंडियों मूल भूत सुविधाओं का जायजा लिया।

उन्होनें निरीक्षण के दौरान सचिव मार्किट कमेटी नारायणगढ़ व शहजादपुर को सीजन के दौरान मंडियों की सफाई व्यवस्था दूरूस्त रखने व अन्य प्रातों से आने वाली कृषि उपज/ गेहूं की खरीद सरकारी खरीद एजेन्सियों द्वारा न हो तथा सभी मिलरस के स्टॉक को भी चैक करने के निर्देश दिए।

उन्होनें मार्किट कमेटी सचिव नारायणगढ़ व शहजादपुर व मंडियों की सडक़ों, प्लेट फार्मो, नाले/ नालिया, बिजली व्यवस्था व अन्य मुरम्मत कार्यो बारे सम्बंधिंत कार्यकारी अभियन्ता/ अधिकारी को व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क करने तथा मंडियों में आने वाले किसानों को मंडी में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो बारे निर्देश दिए।


उपमंडल अधिकारी (नारायणगढ़) मार्किट कमेटी नारायणगढ़, शहजादपुर, मंडी प्रधान, नारायणगढ़/भरेड़ी कलां/ शहजादपुर/ कड़ासन को निर्देश दिए कि सभी आढतियों के पास पर्याप्त मात्रा में बिजली के झरने/मशीन, तिरपाल, पोलिथीन कवर व लकड़ी के कैरेट उपलब्ध हो ताकि बारिश की स्थिति में किसी भी किसान की उपज खराब न होने पाए।

इसके अतिरिक्त एसडीएम ने खरीद एजेन्सियों को भी निर्देश दिए कि मंडियों से उठान कार्य सूचारू रूप से करवाएं, ताकि किसानों को अपनी कृषि उपज डालने के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध हो सकें  तथा मंडियों में जाम की स्थिति न बनने पाए। निरीक्षण के दौरान नारायणगढ़ व शहजादपुर की मंडियों में पानी, बिजली व सफाई व्यवस्था संतोषजनक पाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *