May 24, 2024

जिला के 14 क्षेत्रों में निर्धारित किए कंटेनमेंट जोन जबकि 6 क्षेत्र हुए सूची से बाहर

0

ऊना, 18 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :

जिला की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कफ्र्यू में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे विद्यार्थियों, जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी। 

डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि ऊना के वार्ड नंबर 1 स्थित आर्यनगर में फकीर चंद व विजय आंगरा के घर को तथा प्रेम नगर में भोला प्रसाद के घर को, पनोह के वार्ड नंबर 3 में संजीव कुमार के घर को, चड़तगढ़ के वार्ड नंबर 2 में राम कुमार के घर को, रायपुर सहोड़ां के वार्ड नंबर 3 में रीमा के घर को, बसदेहड़ा के वार्ड नंबर 3 में हितेश रतन के घर को तथा वार्ड नंबर 7 में किरण बाला के घर को, अप्पर अरनियाला के वार्ड नंबर 7 में तरसेम सिंह के घर को, ऊना के वार्ड नंबर 6 में अमन के घर को, अंब के वार्ड नंबर 10 में प्रियंका के घर को, ऊना के वार्ड नंबर 8 में शिव के घर को, अंब के वार्ड नंबर 13 में अनीता देवी के घर और रानी देवी के घर को और रक्कड़ कॉलोनी वार्ड नंबर 10 में हरीश कुमार के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है जबकि ऊना के वार्ड नंबर 1 स्थित आर्यनगर में अजय वरमानी के घर तथा प्रेम नगर में उमिन्द्र के घर को, अप्पर अरनियाला के वार्ड नंबर 7 में साधू राम के घर को, अंब के वार्ड नंबर 10 के शेष हिस्से को, ऊना के वार्ड नंबर 8 में रवि कुमार के घर से अशोक कुमार के घर तक, जखेड़ा के वार्ड नंबर 5 में जगदीश राम के घर और अंब के वार्ड नंबर 13 के शेष हिस्से को बफर जोन में रखा गया है।

यह क्षेत्र हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि 6 क्षेत्रों को जिला ऊना की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर किए गए क्षेत्रों में जलग्रां के वार्ड नंबर 8 में हरदेव के घर से कुसुम लता के घर तक का क्षेत्र, झलेड़ा के वार्ड नंबर 4 में प्यारा सिंह का घर, एनएसी दौलतपुर चौक के वार्ड नंबर 1 में दौलतपुर-भद्रकाली सडक़ पर कुलदीप की पशुशाला से कुलदीप के घर तक तथा कुलदीप के घर सेे ओंकार सिंह की दुकान तक का क्षेत्र, चलेट के वार्ड नंबर 7 में दौलतपुर-गगरेट सडक़ पर सिंबली वाला खूह से पुली तक का क्षेत्र, ऊना के वार्ड नंबर 11 स्थित नीलाघाट में प्राणजीवन स्याल का घर और जखेड़ा के वार्ड नंबर 5 में राकेश के घर से भूपिन्द्र के घर तक के क्षेत्र शामिल हैं।

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि अब यहां 19 सितंबर से कफ्र्यू में ढील दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एक्टिव केस फाइंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि तक जारी रहेगी और सभी को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों जैसे निर्धारित सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, नियमित अंतराल पर हाथों को धोना, सेनिटाइजर का प्रयोग करना इत्यादि की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *