June 17, 2024

संतोषगढ़ के अभिनव मिश्रा एयर फोर्स में हुए फ्लाइंग ऑफिसर चयनित

0

फ़ोटो: इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के लिए चयनित होने पर अपने माता पिता के साथ खुशी जाहिर करते हुए संतोषगढ़ के अभिनव मिश्रा।

संतोषगढ़ ( ऊना ) /  18 सितम्बर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ 

संतोषगढ़ नगर के अभिनव मिश्रा एन.डी.ए एग्जामिनेशन उत्तीर्ण करके इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के लिए चयनित हुए हैं। बीएसएनल रोपड़ में डिविजनल इंजीनियर के पद पर कार्यरत पिता कैलाशपति मिश्रा और बीबीएमबी डी ए वी पब्लिक स्कूल नंगल में लेक्चरर कॉमर्स के पद पर कार्यरत माता सोनिया मिश्रा के होनहार पुत्र अभिनव मिश्रा ने अपनी दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई बीबीएमबी डीएवी पब्लिक स्कूल नंगल से प्राप्त की।

दसवीं कक्षा पास करने के उपरांत पंजाब सरकार के मोहाली स्थित महाराजा रणजीत सिंह आर्म्ड फोर्स प्रेपरेट्री इंस्टिट्यूट में अभिनव मिश्रा ने एनडीए की तैयारी के लिए दाखिला लिया उसके बाद अभिनव ने 19 नवंबर 2019 को अभिनव ने भी एनडीए की परीक्षा को उत्तीर्ण किया। इसके बाद अगले चरण में मिलिट्री बोर्ड द्वारा एसएसबी के लिए चयनित हुए अभिनव मिश्रा को उसके ऑर्डर ऑफ प्रेफरेंस के आधार पर एयर फोर्स सर्विस स्टेशन सिलेक्शन बोर्ड गांधीनगर में 27 से लेकर 31 जनवरी 2020 के 5 दिन के ट्रेनिंग शेड्यूल के लिए भेजा गया और अभिनव मिश्रा ने उसे भी उत्तीर्ण किया। इसके बाद एयरफोर्स में पायलट के लिए एक विशेष सीपीएसएस टेस्ट जोकि जून 2020 में रखा गया था, उसके लिए अभिनव देहरादून गया और उसने एयरफोर्स में पायलट के लिए आवश्यक सीपीएसएस टेस्ट भी उत्तीर्ण कर लिया।

फ़ोटो: इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के लिए चयनित होने पर अपने माता पिता के साथ खुशी जाहिर करते हुए संतोषगढ़ के अभिनव मिश्रा।

अब 14 सितंबर को यूपीएससी द्वारा तीनों सेनाओं के 418 अभ्यार्थियों के घोषित किए गए फाइनल रिजल्ट में अभिनव मिश्रा ने 184 रैंक के साथ इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। अब अभिनव मिश्रा महाराष्ट्र पुणे स्थित खड़गवासला संस्थान में 4 साल की ट्रेनिंग के के उपरांत फिर से कमीशन होने के बाद उनकी इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर की नियुक्ति होगी।

वो अपनी सफलता को भगवान की अपार कृपा बताते हुए इसका श्रेय अपने माता, पिता, अपने परिबार और गुरुजनों को देते हैं। अभिनव मिश्रा की इस उपलव्धि पर राज्य वित्त आयोग के चेयरमैन सतपाल सत्ती सहित तमाम नगरवासियों ने उसे बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रदान की हैं तथा उसके परिवार को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *