May 24, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री ने टोहाना शहर में 138 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 100 बेड अस्पताल के निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

0

टोहाना / 9 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाए प्रदान करने में टोहाना का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होगा। विकास एवं पंचायत मंत्री शनिवार को टोहाना शहर में 138 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 100 बेड के सात मंजिला मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल भवन के भूमि पूजन करने के उपरांत नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।विकास एवं पंचायत मंत्री ने गणमान्य नागरिकों के साथ हवन यज्ञ कर सुख समृद्धि की कामना भी की।

अतिआधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्पताल में बैसमेंट सहित सात फ़्लोर होंगे। पार्किंग की सुविधा भी होगी। महिला और पुरुष के अलग-अलग वार्ड सहित नवजात बच्चों के लिए नर्सरी, आधुनिक लैब और विभिन्न विभागों की ओपीडी सुविधा नागरिकों को मिलेगी।

विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि लगभग तीन दशकों पुरानी मांग आज धरातल पर आई है। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के बनने से टोहाना के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही टोहाना के रसूलपुर में 1100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि गुरु रविदास मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों प्रोजेक्ट पूरे होने पर टोहाना का नाम बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करने की दिशा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दर्ज होगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में दूरदराज के विद्यार्थी पढ़ाई के लिए आयेंगे वही जिला के नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाएँ मिल सकेंगी।

टोहाना में विकास की राजनीति शुरूआत हुई*

विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि वे राजनीति को समाज सेवा का माध्यम मानते है। टोहाना के लोगों ने जिस विश्वास और उम्मीद से उन्हें विधानसभा में चुनकर भेजा वे उस विश्वास को क़ायम रखते हुए नागरिकों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि झूठ, लूट और बदला लेने की राजनीति का अंत करके उन्होंने विकास के पथ पर आगे कैसे बढ़े, उस पर काम शुरू किया है। इस काम में टोहाना के नागरिकों ने भी उनका साथ दिया है। 

क्षेत्र के अधूरे पड़े विकास कार्यों में लायेंगे तेजी

    कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि क्षेत्र में जो विकास कार्य मंज़ूर हो चुके है और अभी शुरू नहीं किए गए है उन सभी को आगामी दो माह में शुरू करवा दिया जाएगा। 148 बी सुरेवाला से टोहाना होते जाखल को जाने वाले फ़ोरलेन का कार्य आगामी दस दिनों में शुरू हो जाएगा। इस प्रोजेक्ट पर लगभग 140 करोड़ खर्च होंगे। जमालपुर रोड पर 26 करोड़ की लागत के आरओबी का काम दो माह में शुरू होगा। उन्होंने कहा कि आईजी कॉलेज को शहर से बाहर शिफ्ट करने पर काम किया जा रहा है। इसके साथ ही यहाँ के युवाओं को बेहतर शिक्षा मिल सके उसके लिए टोहाना में विश्वविद्यालय बनाने के लिए भी प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि इन प्रोजेक्ट के लिए भूमि की आवश्यकता है इसलिए नागरिक भूमि चयन करके देने में सरकार का सहयोग करें। 

ये रहे मौजूद:

   इस अवसर पर एसडीएम प्रतीक हुड्डा, कार्यकारी अभियंता केसी कंबोज, सीएमओ डॉ. सपना गहलावत, डिप्टी सीएमओ कुलदीप गौरी, एसएमओ डॉ. कुणाल, समाज सेवी टेकचंद मोदी, विनोद बबली, डायरेक्टर मनोज बबली,  डॉ. शिव सचदेवा, रमेश गोयल, एसडीओ विजय शर्मा, राज कक्कड़, नेतराम डाबला, रामकुमार एमसी, नत्थू राम डाबला, राजेंद्र ठकराल, जोनी मेहता, जसकरण तूर, कृष्ण गोयल, विक्रम गर्ग, मोंटू अरोड़ा, चुड़ियाराम गोयल, महेंद्र सैनी, रमेश बुडानिया, चेयरमैन महेंद्र जांडली, मास्टर बलदेव, सचिन भाटिया, दिनेश, नरेश भाटिया, सतीश पूरी,

आशीष परुथी, जयभगवान काका, सुरेश गिल, बलबीर शर्मा, अजय जैन, सुभाष तनेज़ा, सुरेंद्र किनरा, हरविंदर सागु, राजू चितेन, पवन खोबडा, अवनिश वालिया, बबल जैन, दर्शन फ़ौजी, राजेश कपूर, सतगुरु सरपंच, बिट्टू सरपंच, अजय जैन, धर्मपाल खोबडा, सुरेश सेठी, अशोक गर्ग, डॉ. गगनदीप, तुलसी दास, भीम सेन पाहवा, सरपंच सुखविंदर, गुरप्रीत नागरा, संदीप सरपंच रसूलपुर, सतपाल ननहेड़ी, कुश भार्गव, बृजमोहन अरोड़ा, राजेश बाला, राजू अरोड़ा, संजय जैन, सुरेश सिंगला, भूषण सिंगला, रामेश्वर मुँजाल, सुमन देवी, वीरेंद्र लीला, सरपंच सूखा बोसती सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *