May 18, 2024

विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा के तहत गांव धारसूल कलां में कार्यक्रम आयोजित

0

टोहाना / 9 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

एसडीएम प्रतीक हुड्डा व खंड शिक्षा अधिकारी राम रत्न ने नागरिकों को विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई। सभी नागरिकों ने एक साथ मिलकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेते हुए शपथ ली कि ‘ भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे’।

    विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा कार्यक्रम के तहत शनिवार को गांव धारसूल कलां व खुर्द में कार्यक्रम आयोजित किया गया। धारसूल कलां में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सीधे प्रसारण के माध्यम से नागरिकों को संबोधित किया। कार्यक्रम में हरियाणा बीज विकास निगम डायरेक्टर मनोज बबली मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करी।

        मनोज बबली ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अब नागरिकों को योजनाओं को लाभ लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे बल्कि सरकार लाभार्थियों के घर द्वार पर पहुंच रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद अभियान के माध्यम से शहर, गांवों, कस्बों और वार्डों को कवर करते हुए नागरिकों को जागरूक कर सरकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ देकर लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाएं आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेकों योजनाएं हैं जिन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के सामने रखा जा रहा है।

    मनोज बबली ने कहा कि टोहाना विधानसभा क्षेत्र में विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली द्वारा करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाये जा रहे है। उन्होंने कहा कि विकास एवं पंचायत मंत्री ने टोहाना क्षेत्र की वर्षो पुरानी माँगों को पूरा करने का काम किया है। टोहाना में बनाए जाने वाले 100 बेड के हॉस्पिटल को आधुनिक तकनीक के आधार पर बनाया जाएगा। रसूलपुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रक्रिया भी जल्दी शुरू होगी। इस मेडिकल कॉलेज के बनने से टोहाना ही नहीं जिला व प्रदेश को भी फ़ायदा होगा। टोहाना शहर का बस स्टैंड आधुनिक सुविधाओं से लैस महानगरों की तर्ज़ पर बनाया जाएगा। इस तरह विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली दिन रात आपके सेवा में हल्के के विकास के लिए कार्य कर रहे। 

       विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मोबाइल वैन में लगी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का प्रसारण दिखाया गया। इस कार्यक्रम में केंद्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई गई। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने धरती कहे पुकार के सहित अन्य विकास गीतों की प्रस्तुति देकर ग्रामीणों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं बारे जागरूक किया। विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति गीतों पर सुन्दर प्रस्तुतियां दी गई। उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को निशुल्क गैस सिलेंडर, चूल्हा और रेगुलेटर दिए। इस मौके पर बीडीपीओ हुक्म चन्द, बीईओ राम रत्न, विषय विशेषज्ञ रामेश्वर दास सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *