May 24, 2024

टोहाना व जाखल शहर में विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा

0

टोहाना / 22 जनवरी / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंडल मंत्री सिंह बबली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार में काम चल रहा है। सरकार की सोच है कि अंतिम और पात्र व्यक्ति तक अनुमोदन का लाभ सुविधा के साथ क्षेत्र, इसी उद्देश्य के साथ मोदी जी की भलाई वैन हर ग्राम पंचायत और शहर में पहुंच रही है।
मंत्री कैबिनेट मंत्री सिंह बबली ने भगवान राम के समसामयिक दीप कलश कर विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा का स्वागत किया। सोमवार को बीडीपीओ कार्यालय परिसर टोहाना एवं अनाज मंडी ग्राउंड जाखल में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंत्री कैबिनेट ने विभिन्न एजेंसियों की ओर से दिए गए स्टॉल के प्रावधानों को जारी करते हुए नागरिकों को मंजूरी का लाभ देने के निर्देश दिए।

विकास एवं पंचायत मंत्री मंडल सिंह बबली ने नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार पूरी तरह से गांवों के साथ मिलकर गरीबों और संप्रदायों के हितों को पूरा करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर और विकसित देश बनाना प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धि है। आयुष्मान योजना के तहत देश में गरीब परिवारों को 5 लाख रुपये तक का मुआवजा इलाज मुफ्त दिया जा रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदेश के हर गांव और हर वार्ड तक पहुंच कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की मंजूरी का लाभ प्रस्तावना हो रही है।

मंत्री कैबिनेट मंत्री बबली ने कहा कि टोहाना क्षेत्र में आज प्रगति की राह पर जल्द ही 1100 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि गुरु रविदास मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि टोहाना जिले का नाम बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की दिशा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दर्ज किया जाएगा। इस मेडिकल कॉलेज के बनने से तोहाना ही नहीं जिले और प्रदेश के नागरिकों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि टोहाना शहर की बस स्टैंड की मांग, चंडीगढ़ रोड की मांग, टोहाना हॉस्पिटल की मांग सहित अन्य पुरानी सीमाओं को पूरा करने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से यदि किसी नागरिक का आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता या अन्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं बनी है तो उनकी सदस्यता पर ही पंजीकरण कराया जा रहा है। यदि फिर भी किसी नागरिक की किसी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है तो जागो दिशा सोच नई की पूरी टीम आपके बीच आपकी हर समस्या का समाधान करने के लिए तैयार है।

विकास एवं पंचायत मंत्री बैबिल सिंह बबली ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने 10 लोगों को गैस स्टूडियो और चूल्हा उद्योग कर लोगों के बीच जनसंवाद भी कराया। राष्ट्रीय एवं भाषा विभाग की भजन पार्टी द्वारा विभिन्न जन कल्याण अभिप्रेरणा और सहयोग की जानकारी एसोसिएशन के माध्यम से उत्कृष्ट कार्यकर्ता दी गए। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान जनता को बढ़ावा देने वाली सामग्री का वितरण किया गया।
इस कंपनी पर नामांकित विनोद नाम की कंपनी, नगर परिषद अध्यक्ष नरेश बैसाखी, नप ईओ संदीप एलसीडी, नप एक्सईएन अंकित नाम की कंपनी, समाज सेवी विनोद नाम की कंपनी,

हरियाणा बीज विकास निगम के निदेशक की भूमिका कुमार, अग्रवाल सभा प्रधान रमेश गोयल, विनोद बबली, मनोज बबली, सुभाष गोयल, कृष्ण गोयल, जतिन बांसल, आशिष परूथी, ओम प्रकाश अरोरा, अरांद्र अरोरा, प्रिये फेथ, संजय रेवड़ी, निखिल अशोका गर्ग, क्रांतिकारी संजय सपड़ा, कैथेड्रल कैथेड्रल पूरी तरह से, राकेश नंदलाल खोबड़ा, देव पॉली , सन्नी कासनल, रामशरण लंका, काका सैनी, मंगू सैनी, मंगू सैनी, बल अभ्यारण्य, स्टैण्डर्ड सुरेश सेठी, सिल्वर राम, स्टैण्डर्ड कुमार सहित अन्य स्टुअर्ट राजेश नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *