May 25, 2024

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार की पहल पर बहादुरगढ़ में आयोजित होगा अप्रेंटिसशिप मेला : डी सी

0

झज्जर / 17 मार्च / न्यू सुपर भारत

 डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की पहल पर राजकीय औद्योगिक संस्थान (आईटीआई)बहादुरगढ़ में आगामी 20 मार्च को प्रधानमंत्री अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया जाएगा। देश व प्रदेश की लगभग 50 बड़ी कंपनियों के भर्ती अधिकारी प्रधानमंत्री अप्रेंटिसशिप मेले में युवाओं का चयन करने के लिए पंहुचेंगे। उन्होंने बताया कि कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय की पहल पर आयोजित इस रोजगार मेले में आईटीआई पास, दसवीं, बारहवीं व ग्रेजुएट सभी अपना पंजीकरण करवा कर भाग ले सकते हैं।

डी सी ने बताया कि इस आयोजन में देश व प्रदेश की कई नामी कंपनियों द्वारा मौके पर ही इंटरव्यू लेकर रोजगार के लिए युवाओं का चयन किया जाएगा। अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के माध्यम से स्थानीय युवाओं को कैरियर की शुरुआत का बेहतरीन अवसर मिलेगा। इन कंपनियों और उद्यमों के पास एक ही प्लेटफार्म पर संभावित अप्रेंटिस मिलने से वह मौके पर आवेदकों में से योग्य को चुनने का मौका होगा। मेले में भाग लेने के लिए विभागीय वेबसाइट पर अप्रेंटिसशिपइंडिया.जीओवी.इन/मेला-रजिस्ट्रेशन पर पंजीकरण करना होगा।

इसमें आईटीआई पास दसवीं, बारहवीं व ग्रेजुएट सभी अपना पंजीकरण करवा कर भाग ले सकते हैं।डी सी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा योग्य युवाओं को इस रोजगार मेले के लिए अपना पंजीकरण कराकर भागीदार बनना चाहिए। रोजगार मेले में स्थानीय कंपनियोंं के भर्ती अधिकारी भी अपने-अपने प्रतिष्ठानों के लिए युवाओं का चयन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *