May 25, 2024

जनस्वास्थ्य विभाग व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बैठक के दौरान निर्देश

0

अम्बाला / 23 मई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त विक्रम सिंह ने सोमवार को अपने कार्यालय में बाढ़ प्रबन्धन विषय को लेकर नगर निगम, नगर परिषद, जनस्वास्थ्य विभाग व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बैठक के दौरान निर्देश दिये कि मानसून सत्र से पहले सभी विभाग बेहतर समन्वय बनाकर अपने-अपने क्षेत्रों में डे्रनों की सफाई करवाना सुनिश्चित करें ताकि पानी निकासी में किसी प्रकार की कोई समस्या न आए।


उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि पिछले वर्ष जहां पर पानी निकासी की समस्या आई थी, उन क्षेत्रों में सुधार की दृष्टि से क्या-क्या कार्य किये गये हैं, उसकी रिपोर्ट भी वे मंगलवार तक उनके कार्यालय में देना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बैठक में अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया कि बरसात के सीजन से पहले जिन नालों व डे्रनों की सफाई का कार्य किया जाना है, उसके तहत व्हाटसऐप ग्रुप पर प्रतिदिन किये जा रहे कार्य की रिपोर्ट भी अपडेट करें। उन्होंने बाढ़ प्रबन्धन विषय को लेकर जिन अधिकारियों की डयूटी लगाई जाएगी, वे इस कार्य के दृष्टिगत सचेत रहें। गांवो में  या शहरों में कहीं पर भी यदि जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती है, तो उसकी रिपोर्ट तुरंत देना भी सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां पर भी पेड़ झुके या बिजली की तारों को छू रहे हैं और उनकी छंटाई की जानी है, उस कार्य को भी वे तुरंत करें। उन्होंने बैठक के दौरान बाढ़ प्रबन्धन विषय को लेकर जिला राजस्व अधिकारी से की गई तैयारियों बारे भी विस्तार से जानकारी लेते हुए समीक्षा की।

बैठक में  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला, डीआरओ कैप्टन विनोद शर्मा, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, अधीक्षक अभियंता ए.के. रघुवंशी, कार्यकारी अभियंता संजीव गोयल, राजकुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *