June 17, 2024

केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से Prime Minister Narendra Modi 31 मई को करेंगे संवाद

0

फतेहाबाद / 23 मई / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को संवाद स्थापित करेंगे। प्रधानमंत्री इस दिन शिमला से केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ विचार सांझा करेंगे। इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ वीसी के माध्यम से विचार विमर्श किया।

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को 13 केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसका सीधा प्रसारण कार्यक्रम सभी जिलों में होगा। उन्होंने इसके लिए सभी जिला उपायुक्तों को पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि सभी केंद्रीय योजनाओं के 20-20 लाभार्थियों को आमंत्रित किया जाए। इसके अलावा जन प्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में शामिल किए जाए।

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण व शहरी), प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण व शहरी), जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, आयुष्मान भारत-जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य और वेलनेस केंद्र तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत जिला के लाभार्थियों को इस कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

वीसी में उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के विचार सांझा कार्यक्रम के लिए जिला में सभी तैयारियां की जा रही है। इसमें ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को शामिल करवाया जाएगा।

केंद्र की 13 योजनाओं के लाभार्थियों से विभिन्न विभागों का तालमेल है और इन लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। बैठक में जिप सीईओ कुलभूषण बंसल, डीएफएससी विनीत जैन, एलडीएम जसवंत गोदारा, डीडीए डॉ. राजेश सिहाग, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुनीता सोखी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *