May 24, 2024

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग सरकार व जनता के बीच कर रहा कड़ी का काम

0

झज्जर / 14 सितंबर / न्यू सुपर भारत

आज के दूरसंचार क्रांति व सूचना प्रौद्योगिकी के युग में भी सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों की लोक गायन शैली आमजन विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में बेहद लोकप्रिय व चर्चित है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से लोक कलाकारों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं को लोक गायन शैली में आमजन तक पहुंचाया जा रहा है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग सरकार व जनता के बीच कड़ी का काम कर रहा है तथा सरकार की नीतियों व योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में अहम रोल अदा करते हुए अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन कर रहा है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ.अमित कुमार अग्रवाल व डीसी कैप्टन शक्ति सिंह के निर्देशानुसार विभाग की भजन मंडली के कलाकार झज्जर जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में आमजन को हरियाणवी लोक गीतों व भजनों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी नीति व योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

पार्टी कलाकार महाशय मैनपाल, अमन कुमार, जितेंद्र व कंवल सिंह द्वारा गांव गांगटान में आयोजित कार्यक्रम में बताया कि केंद्र व प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना के साथ कार्य कर रही है ताकि अंतिम व्यक्ति का उदय हो सके। सरकार की ओर से  आमजन  को पारदर्शी एवं ईमानदार सुशासन दिया गया है, जिससे सभी काम पारदर्शी तरीके से हो रहे हैं और प्रदेश का प्रत्येक वर्ग सरकार की कार्यप्रणाली से खुश है। इसी तरह बहादुरगढ़ के गांव बराही में लीडर सतबीर सिंह, सदस्य रामकिशन व रामनिवास ने भी ग्रामीणों को सरकार की कल्याणकारी नीतियों से अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *