May 25, 2024

नागरिक अस्पताला अम्बाला शहर में 6 दिवसीय मैडिकल असेसमैंट कैम्प का शुभारम्भ

0

अम्बाला / 28 फरवरी / न्यू सुपर भारत

शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण विभाग, रैड क्रास व एलिमकों के सहयोग से सोमवार को नागरिक अस्पताला अम्बाला शहर में 6 दिवसीय मैडिकल असेसमैंट कैम्प का शुभारम्भ किया गया। इस मौके पर अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए रिबन काटकर इस कैम्प का शुभारम्भ किया।

श्री गोयल ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिये ऑनलाईन सुविधाएं शुरू की गई है। ऑनलाईन सुविधा के माध्यम से लोगों को योजनाओं का लाभ सुगमता से मिलना सुनिश्चित हुआ है और अब इसके लिये किसी तरह की सिफारिश की जरूरत नही है।

उन्होंने कहा कि आज इस कैम्प के माध्यम से सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले वह विद्यार्थी जो 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग हैं, उनके स्वास्थ्य की जांच करते हुए, जिनमें यदि किसी को कानो की मशीन, बोलने या सुनने के लिये मशीन या अन्य कोई उपकरण की जरूरत है तो एलिमको के सहयोग से उन्हें ये उपकरण उपलब्ध करवाने का काम किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि पहले इन उपकरणों के लिये लोगों को काफी मुश्किल होती थी, लेकिन वर्तमान सरकार ऐसी सभी सुविधाएं लोगों को सुगमता से मिलें, इसके लिये निरंतर कार्य कर रही है। इसी कड़ी में आज अम्बाला ब्लॉक टू के तहत इस कैम्प का आयोजन किया गया है। दो मार्च को अम्बाला वन, तीन मार्च को नारायणगढ़, चार मार्च को शहजादपुर, पांच मार्च को साहा व सात मार्च को बराड़ा ब्लॉक के तहत यहां पर मैडिकल असेसमैंट कैम्प का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इन कैंपो के माध्यम से लगभग 400 दिव्यांग विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए जिन भी उपकरणों की आवश्यकता होगी उन्हें उपलब्ध करवाने का काम किया जायेगा।
इस मौके पर डीपीसी सुधीर कालड़ा, एपीसी सूर्यकांत, सीएमओ डा0 कुलदीप सिंह, डा0 बलविन्द्र कौर, डा0 पवनीश, डा0 विजय बंसल, डा0 हितार्थ, डा0 बेला शर्मा, डा0 बलजिन्द्र, संजीव गोयल टोनी, रितेश गोयल, अर्पित अग्रवाल, बीआरसी रमेश बत्रा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *