June 17, 2024

सीजेएम ने किया वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण

0

फतेहाबाद / 1 मार्च / न्यू सुपर भारत

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया के निर्देशानुसार प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी डॉ. सविता कुमारी ने वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण किया और रिकॉर्ड को जांचा। उन्होंने उपलब्ध विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

सीजेएम ने कहा कि पीड़ित महिलाओं व बच्चों को न्याय देने में संबंधित विभाग के अधिकारी तत्परता से कार्य करते हुए नियमानुसार उचित कानूनी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। सीजेएम ने बताया कि वन स्टॉप सेंटर में कानूनी सहायता, मानसिक सहायता के लिए काउंसलिंग, चिकित्सा सहायता घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं की सहायता 5 दिन का अस्थायी आश्रय देने सहित उनकी समस्याओं का समाधान किया जाता है।

सखी सेंटर में पीड़ित महिला दूरभाष नंबर 01667-220551 या महिला हेल्पलाइन नंबर 181 पर संपर्क करके भी आ सकती है। केंद्र संचालक रेणु चंदेल ने बताया कि महिला हेल्पलाइन 181 पर कोई भी महिला अगर शिकायत करती है तो उस शिकायत पर तुरंत कार्यवाही की जाती है। इस मौके पर वन स्टॉप सैंटर में एक महिला आश्रय लिए हुई थी। सीजेएम ने उसकी समस्या को सुना व समस्या का निपटारा करने के लिए कर्मचारियों को उचित निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *