May 24, 2024

प्रदूषण नियंत्रण के लिए हॉटस्पॉट को ग्रीन स्पॉट में किया जाएगा विकसित : डीसी

0

झज्जर / 11 जनवरी / न्यू सुपर भारत  

हरियाणा सरकार द्वारा प्रदूषण को बढ़ावा देने वाले हॉटस्पॉट को ग्रीन स्पॉट में बदलने के कार्यक्रम के तहत झज्जर जिला के बहादुरगढ़ में दो स्थानों पर हरियाली को बढ़ावा दिया जाएगा। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को शीघ्रता से इस कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बुधवार को सुबह लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक के दौरान इस कार्य की समीक्षा की।

इससे पहले हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन पी. राघवेंद्र राव ने वीडियो कांफ्रेंस से झज्जर सहित राज्य के विभिन्न जिलों में हॉटस्पॉट को ग्रीन स्पॉट में बदलने के कार्यक्रम की समीक्षा की। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने चेयरमैन को झज्जर जिला से संबंधित बिंदुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।कैप्टन शक्ति सिंह ने वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदूषण नियंत्रण का कार्य मानव के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। ऐसे में इस कार्य को गंभीरता से पूरा किया जाए।

उन्होंने बहादुरगढ़ में एचएसआईआईडीसी के सेक्टर 16-17 की ग्रीन बेल्ट की फेंसिंग व एमआईई ए में चिन्हित स्थल पर अतिरिक्त पौधरोपण का कार्य शीघ्रता से करने के निर्देश दिए। इन दोनों स्थानों को हरा भरा बनाने से प्रदूषण नियंत्रण की स्थिति में सुधार होगा।    
इस अवसर पर डीएमसी जगनिवास व हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एसडीओ अमित दहिया सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *