May 18, 2024

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने किया आई.एम.ए. कोविड अस्पताल का उद्घाटन *** जिला प्रशासन के सहयोग से आई.एम.ए. ने कोविड मरीजों की सुविधा के लिए 20 बैड के अस्पताल की सुविधा की प्रदान *** मरीजों का होगा फ्री इलाज, मिलेगा नि:शुल्क भोजन व दवाईयां

0


होशियारपुर, 01 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :


जिला प्रशासन के सहयोग से इंडियन मैडिकल एसोसिएशन की ओर से आई.एम.ए कोविड अस्पताल राम कालोनी कैंप में शुरु किया गया, जिसका उद्घाटन आज उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने किया। कोविड-19 के मरीजों की सुविधा के लिए सैंट जोसेफ अस्पताल के एक ब्लाक में आई.एम.ए की ओर से शुरु किए गए इस अस्पताल में 20 बैड की सुविधा प्रदान की गई है। अरोड़ा ने आई.एम. ए के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए इसे जन कल्याण के लिए एक बेहतरीन कार्य बताया। इस दौरान उनके साथ पंजाब राज उद्योग विकास बोर्ड के वाइस चेयरमैन ब्रह्म शंकर जिंपा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पंचाल भी विशेष तौर पर मौजूद थे।


कैबिनेट मंत्री ने आई.एम.ए के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड के इस मुश्किल दौर में आई.एम.ए की ओर से किया गया यह कार्य प्रशंसनीय है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोविड मरीजों के इलाज  व सुविधा के लिए किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित बनाए कि इस अस्पताल में किसी तरह की कोई कमी न आए। इस दौरान उन्होंने लोगों को कोविड-19 संबंधी सरकार की ओर से दी गई हिदायतों का पालन करने की भी अपील की।

आई.एम.ए. के अध्यक्ष डा. हरीश बसी ने बताया कि कोविड मरीजों के लिए खोले गए इस 20 बैड के अस्पताल में 16 बैडों पर लैवल 1 व लैवल 2 की सुविधा है जबकि 4 बैड लैवल 3 के लिए आरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर मरीजों फ्री इलाज के साथ-साथ उन्हें नि:शुल्क दवाईयां व भोजन भी दिया जाएगा। मरीजों से सिर्फ टैस्टिंग की ही फीस ली जाएगी। उन्होंने आई.एम.ए के सहयोग के लिए जिला प्रशासन व सैंट जोसेफ अस्पताल का आभार प्रकट किया, जिन्होंने इस प्रोजैक्ट की सफलता में योगदान दिया।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पंचाल ने आई.एम.ए के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से उन्हें पूरा सहयोग दिया जाएगा और कोविड संबंधी हर जरुरत को पहल के आधार पर पूरा किया जाएगा। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, डा. तरु कपूर, डा. अमित गुप्ता, डा. रजिंदर शर्मा, डा. राजेश मेहता के अलावा आई.एम.एम के पदाधिकारी व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *