May 18, 2024

सेवा केंद्रो में नागरिक सेवाएं प्रदान करने में होशियारपुर प्रदेश भर में तीसरे स्थान पर

0

*359005 सेवाओं के लिए आवेदनों में 352666 सेवाएं प्रदान व 1255 की प्रक्रिया जारी: अपनीत रियात **डिप्टी कमिश्नर की ओर से नागरिक सेवाओं को और कम समय में प्रदान करने की जरुरत पर जोर **जिला ई-गर्वनेंस कोआर्डिनेटर व सेवा केंद्रों के स्टाफ को शाबाशी

होशियारपुर / 30 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

पंजाब सरकार की ओर से एक छत के नीचे नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिए खोले गए सेवा केंद्रों की ओर से सेवाओं के आवेदनों का निपटारा करने में 0.16 प्रतिशत आवेदनों के बकाए के साथ जिला होशियारपुर प्रदेश भर में तीसरे स्थान पर आ गया है।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जिला होशियारपुर में 25 सेवा केंद्र आम नागरिकों को अलग-अलग विभागों से संबंधित 276 सेवाएं मुहैया करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला होशियारपुर में कुल 359005 सेवाओं के लिए आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें 352666 आवेदन पर सेवाएं प्रदान की जा चुकी है जबकि 1255 आवेदनो की प्रक्रिया जारी है व 573 फाइलें पैंडिंग है। उन्होंने बताया कि नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिए बड़ी गिनती में बकाया पड़े आवेदनो से संबंधित सेवाएं देने में तेजी लाकर जिले ने प्रदेश भर में 0.16 प्रतिशत के बकाए के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से रोजाना इन आवेदनों की समीक्षा जारी है ताकि आने वाले समय में यह बकाया दर और कम की जा सके व लोगों को कम से कम समय में जरुरी सेवाएं देना यकीनी बनाया जा सके।

वर्णनीय है कि प्रशासनिक सुधार विभाग के जनरल मैनेजर तकनीकी विनेश गौतम की ओर से प्रदेश स्तर पर रोजाना आवेदनों की समीक्षा करते हुए सेवाएं प्रदान करवाने की तकनीकों में सुधार लाने की जरुरत पर जोर दिया जा रहा है। जिला ई-गर्वनेंस कोआर्डिनेटर रणजीत सिंह, सहायक जिला ई-गर्वनेंस कोआर्डिनेटर गगनप्रीत सिंह व सेवा केंद्रों के स्टाफ की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सेवा केंद्रों में आवेदनों के बकाए की दर को घटाने के लिए और शिद्दत से प्रयास किए जाएं ताकि लोगों को जरुरी सेवाएं और भी सहज ढंग से मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *