May 24, 2024

जल संसाधन मंत्री सुखविंदर सरकारिया ने किया कंडी कनाल का दौरा

0

*गांव दातारपुर में नहर के क्षतिग्रस्त हिस्से की तुरंत मरम्मत करने संबंधी अधिकारियों को दिए निर्देश

होशियारपुर / 6 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जल संसाधन व आवास मंत्री पंजाब श्री सुखविंदर सिंह सरकारिया ने आज सांय मुकेरियां सब-डिविजन के गांव दातारपुर में कंडी कनाल नहर की एक साइट का दौरा किया, जिसका हिस्सा कुछ समय पहले टूट गया था। उन्होंने नहर का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को उक्त हिस्से की जल्द से जल्द मरम्मत के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ विधायक दसूहा अरुण डोगरा, विधायक मुकेरियां इंदू बाला व एस.डी.एम मुकेरियां अशोक कुमार भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विधायक  अरुण डोगरा की ओर से उनके ध्यान में यह मामला लाया गया था कि गांव दातारपुर में कंडी नहर का एक हिस्सा जो क्षतिग्रस्त हुआ है उसकी मरम्मत का कार्य काफी धीमा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तुरंत इस स्थान का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने  संबंधित अधिकारियों को युद्ध स्तर पर नहर के उक्त हिस्से की मरम्मत के कार्य को पूरा कर उन्हें रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

सुखविंदर सिंह सरकारिया ने कहा कि किसानों को किसी भी तरह की समस्या सामने नहीं आने दी जाएगी और जल्द ही नहर की मरम्मत कर पानी छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को सभी कमियां दूर कर नहर के कार्य को जल्द से जल्द मुकम्मल करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी नहरों की हालत ठीक है और जहां-जहां भी जरुरत थी, उन नहरों की रिपेयर करवा दी गई हुई है। उन्होंने कहा कि फंडों की कोई कमी नहीं है और पंजाब की कैप्टन सरकार लोगों तक हर जरुरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *