May 24, 2024

सुजानपुर का डोली मतदान केंद्र 1297 वोटरों के साथ हमीरपुर जिला का सबसे बड़ा पोलिंग स्टेशन, बड़सर का बल्ह ढटवालिया  में सिर्फ 104 वोटर

0

हमीरपुर / 02 मई / रजनीश शर्मा /// 

हमीरपुर जिला में लोकसभा चुनावों के लिए जहां 532 पोलिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं वहीं 7 मई से 14 मई तक  नामांकन पत्र दाखिल करने का काम भी शुरू हो जाएगा। जिले के बड़सर और सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव की नोटिफिकेशन भी 7 मई को जारी होते ही नामांकन पत्र दाखिल करने का काम शुरू हो जाएगा। पहली जून को मतदान और चार जून को मतों की गिनती हो जायेगी।

डोली सबसे बड़ा  बल्ह ढटवालिया सबसे छोटा पोलिंग स्टेशन

सुजानपुर का डोली मतदान केंद्र 1297 वोटरों के साथ हमीरपुर जिला का सबसे बड़ा पोलिंग स्टेशन है जबकि  बड़सर का बल्ह ढ्टवालिया में सिर्फ 104 वोटर मतदान करेंगे। वोटर संख्या के हिसाब से हमीरपुर के स्वाहल में 1296, नादौन के चमराल में 1233, बड़सर के बलियाह  में1213 तथा भोरंज के भलवानी  में 1182 वोटर अपने मतदान का प्रयोग कर पाएंगे। इसी प्रकार वोटर संख्या के हिसाब से सुजानपुर का नाग लंबरी में 106, भोरंज के बुहाना में 211, हमीरपुर नगरपरिषद के हमीरपुर -5 में 298  तथा नादौन विस क्षेत्र के बसारल में 339 मतदाताओं के लिए पोलिंग स्टेशन बनाया गया है।

बड़सर के कडसाई  में पोलिंग पार्टी चलेगी डेढ़ किलोमीटर पैदल 

अगर पोलिंग पार्टी को पैदल चलने की बात हो तो बड़सर विस क्षेत्र के कडसाई  में पोलिंग पार्टी को सड़क से डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर पोलिंग स्टेशन स्थापित करना होगा।  नादौन के नरयाह पोलिंग स्टेशन तक पहुंचने के लिए पोलिंग पार्टी को 800 मीटर पैदल जबकि हमीरपुर के फरनोहल तक पहुंचने में पोलिंग पार्टी को आधा किलोमीटर पैदल चलकर जाना होगा। भोरंज के बजवाल में 450 मीटर और सुजानपुर के नागलंबर   तक पहुंचने में पोलिंग पार्टी को सड़क से  300 मीटर दूर जाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *