May 18, 2024

सुजानपुर का चुनावी युद्ध  : 10 मई को एक साथ  नामांकन पत्र भरेंगे कैप्टन रणजीत और राजेंद्र राणा 

0

हमीरपुर / 02 मई / रजनीश शर्मा ///

हमीरपुर जिला के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र उपचुना व में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी एक ही दिन यानी 10 मई को नामांकन पत्र भरेंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। भाजपा ने तीन बार के विधायक राजेंद्र राणा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी भाजपा से कांग्रेस में आए कैप्टन रणजीत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। 2022 के आम विधानसभा चुनाव में भी राजेंद्र राणा और कैप्टन रणजीत आमने सामने थे।

अब दोनों ही प्रतिद्वंदियों ने पाले बदल लिए हैं।  कैप्टन रणजीत पिछली बार 27 हजार से अधिक मत प्राप्त कर गए थे लेकिन उस वक्त वह भाजपा प्रत्याशी थे। कैप्टन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिन रात एक किया था लेकिन कैप्टन फिर भी राजेंद्र राणा से 399 वोटों के अंतर से हार गए थे। अब बदली परिस्थितियों में कैप्टन रणजीत को धूमल और अनुराग का सहयोग हरगिज नहीं मिलेगा क्योंकि कैप्टन अब कांग्रेस में शामिल होकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। 

वहीं दूसरी ओर राजेंद्र राणा के पीछे भाजपा का पूरा संगठन और मोर्चे चुनाव प्रचार में डट चुके हैं। कैप्टन रणजीत को केवल सीएम सुक्खू से ही उम्मीद है । सीएम भी कैप्टन के लिए सुजानपुर में कितना वक्त दे पाएंगे , यह आने वाला वक्त तय करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *