May 24, 2024

सुपर मैगनेट स्कूल में आयोजित किया तनाव प्रबंधन एवं कॅरियर मार्गदर्शन शिविर

0

हमीरपुर / 18 नवंबर / न्यू सुपर भारत

महिला एवं बाल विकास विभाग ने शनिवार को सुपर मैगनेट स्कूल हमीरपुर में विद्यार्थियों के लिए तनाव प्रबंधन एवं कॅरियर मार्गदर्शन शिविर आयोजित किया। इसकी अध्यक्षता बाल विकास परियोजना अधिकारी बलवीर सिंह बिरला ने की।
 इस अवसर पर उन्होंने छात्राओं को तनाव रहित होकर अपने लिए कॅरियर चुनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत तनाव प्रबंधन एवं कॅरियर मार्गदर्शन शिविरों के आयोजन के अलावा छात्राओं के लिए आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर, सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाली बेटियों का सम्मान और उनके नाम की पट्टिकाएं एवं बैनर स्थापित करने जैसे कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता जानी-मानी साइकोलॉजिस्ट एवं कॅरियर काउंसलर शीतल वर्मा ने छात्राओं को विभिन्न प्रकार के तनाव से निपटने के तरीकों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस प्रकार हम अपने अंदर आत्मविश्वास पैदा कर सकते हैं। शीतल वर्मा ने बताया कि हमें जीवन में सफलता हासिल करने के लिए सभी प्रकार के तनाव से निपटना आना चाहिए। उन्होंने किशोरियों को एकाग्रचित होकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए तथा अपने अंदर आत्मविश्वास पैदा कर मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

पर्यवेक्षक एवं संरक्षण अधिकारी प्रदीप कुमार चौहान ने शिविर के मुख्य अतिथि और अन्य वक्ताओं का स्वागत किया।
 सुपर मैगनेट स्कूल के सीएमडी शगुन दत्त शर्मा और प्रधानाचार्य वर्तिका सूद ने शिविर के आयोजन के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग का धन्यवाद किया तथा विद्यार्थियों से शिविर में दी गई महत्वपूर्ण जानकारियों का लाभ उठाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *