May 24, 2024

हमारी नीति क्षेत्र के विकास में स्थानीय लोगों की समान भागीदारी की

0

झज्जर / 27 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

सुशासन के साथ अंतिम पात्र व्यक्ति तक लोक हितैषी समुदाय का लाभ पहुंचाना ही मोदी का लक्ष्य है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मोदी के रथ गांव-गांव के दरवाजे तक पहुंच रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद भारत को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में शामिल करने का आधार सिद्ध होगा। इसलिए मोदी बार-बार सीधे विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद से जुड़ रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के गांव बामनौली और मुनीमपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में आयोजित की, यह बात कही।

धनखड़ ने कहा कि हमारी नीति जारी है कि क्षेत्र के विकास में स्थानीय लोगों की भागीदारी हो। उन्होंने कहा कि बादली हलके को जनता ने वर्ष 2014 में आशीर्वाद दिया, पार्टी ने सरकार में मंत्री पद दिया। सरकार में मंत्री बने बादली ने हलके की जनता की सेवा ही परमो धर्म समाधान का काम किया। लोगों से मिले आशीर्वाद के बादली हलके को उपमंडल, तहसील, ब्लॉक के अधिकारियों को आबादया, माछरौली को खंड का सहायक, कुलाना में महिला कॉलेज कॉलेज, बाढ़सा स्थित एम्स (एन सीआइ)बनवाकर चालू घाट। बादली हलका देश की राजधानी से सटा हुआ है। इसलिए क्षेत्र का विकास स्वभाविक रूप से होगा। मेरा प्रयास है कि क्षेत्र के विकास में स्थानीय लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो और आगे भी बना रहूं।

मोदी की साज़िश का रथ देश के हर गांव में होगा

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने कहा कि मोदी के रथ का रथ देश के हर गांव में घूमेगा। अंतिम पात्र व्यक्ति तक नामांकन का लाभ नामांकन की योग्यता हैं मोदी के रथ। हर घर नल से जल, हर पात्र महिला को रसोई गैस, हर घर शौचालय, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, जन जीवन बीमा अवधि, काश्तकारों के लिए श्रमिक योजना के तहत कौशल उन्नयन और सदस्यता ऋण की सुविधा, देश को पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना, सेना का आधुनिकीकरण, ढांचागत विकास, सेक्टर में निरंतर सुधार के कार्य चल रहे हैं। आयुष्मान भारत चिरायु, निरोगी हरियाणा, नई शिक्षा नीति में बड़े बदलाव आए हैं। मोदी-मनोहर सरकार की एकजुटता से समाज के हर वर्ग को समान लाभ मिलता है। उन्होंने कहा कि गरीबी और सुशासन की गारंटी मोदी हैं।

— देश को विकसित बनाने की जिम्मेदारियाँ युवाओं पर

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्टैटलों का निरीक्षण किया, एसोसिएशन से सीधा संवाद किया, मौजूदा समर्थकों ने भारत निर्माण के संकल्प की शपथ ली। ऑटोमोबाइल और होनहार छात्रों को सम्मानित किया गया। अल्ट्रासाउंडा योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन की व्यवस्था की गई। धनखड़ ने कहा कि आने वाली 24 फिल्मों में भारत को विकसित करने की जिम्मेदारी युवाओं के कंधों पर है। समग्र युवा पीढ़ी और भावी युवा पीढ़ी को अमृत काल में देश को विकसित करने के संकल्प के साथ काम करना होगा। कश्मीर में पंहुचने पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव के क्षेत्र के सरदार ने पद संभाला।

राहुल गांधी के समर्थकों का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि 53 साल की उम्र में राहुल गांधी के बचपन से ही एक कलाकार बने हैं। निर्भय देवी ब्लॉक समिति कम्युनिस्ट,मंडल अध्यक्ष बसंत गुलिया व विनोद भूखासा, अनुराग सरपंच, रोहित सरपंच, जिला सिंह, महेंद्र , जयभगवान, निर्भय, आजाद सिंह, रविकांत, डॉ. अमीरजांद जून, मीरजापुर धनखड़, बिस्कुट कलोई, रत्न प्रधान, रामफल प्रधान, प्रताप सिंह, प्रेम नारायण, जहरी नंबरदार, थानेदार रामबीर, लाला देवी, सुखराम पाल, दीप बामनौला, नेपोलियन मुनिमपुर, सीमांत लाडपुर, सुभाष, कृष्ण जहांगीरपुर सहित कई राजनेता लोग व प्रशासन की ओर से प्रियांक कुमार, बीआईपी युद्धवीर सिंह सहित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *