May 25, 2024

एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी की अध्यक्षता में अधिकारी मंडल की मासिक बैठक का आयोजन

0

हैदराबाद / 28 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

अतिरिक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी की राजधानी में बौद्ध मठ के सभी विभागों के प्रमुखों की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। एडीसी ने कहा कि सीएम पीडीएफ, जन संवाद कार्यक्रम में प्राप्त सहायता का समर्थन अधिकारी तत्परता से करें। इसके साथ ही अधिकारी समय-समय पर जनसंवाद पोर्टल की भी जांच करें। संबंधित विभाग के अधिकारी पात्र नामों की परिभाषा का लाभ देने में देरी ना करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भाषानुपात, नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा, एचआईवी, टीके और मलेरिया की रोकथाम के बारे में चर्चा की। एडीसी ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए कदम उठाया गया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि नागरिक सुविधा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में गाजर का स्टॉक भी पूरा रखें।

उन्होंने कहा कि अधिकारी समय-समय पर जर्मनी के स्कॉलरशिप का भी निरीक्षण करें और बच्चों के लिए मेड डे मिल की स्वयं की गुणवत्ता की जांच करें। सरकार द्वारा जनता के उत्साहवर्धन के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं और सेवाओं के लाभ पात्र लोगों के लिए कार्रवाई की गई। अतिरिक्त ने विभाग द्वारा उनके द्वारा किए गए श्रमिकों की समीक्षा और पाठ्य सामग्री पढ़े विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और निर्धारित अवधि के अनुसार पूरा वीडियोग्राफी के निर्देश दिए। बैठक में एडीसी डॉ. रंगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नागरिकों की प्राथमिकताओं के आधार पर सलाह दी जाए। जनता को सरकार द्वारा लागू की गई नागरिकता संशोधन का लाभ उठाने के लिए अधिक से अधिक एकजुटता दिखानी चाहिए।

अतिरिक्त डॉ. रंगी ने पीसी और पीएनडीटी, पॉक्सो, नारको, टास्क फोर्स, एससीएडी वी एसटी, पुलिस सहायता, बाल श्रम कानून, लिंगनुपात, पुस्तकालय सहित विभिन्न गतिविधियों में शामिल होकर काम की जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, टीबी और मलेरिया की रोकथाम के लिए कदम उठाए जाएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं स्टॉक का स्टॉक भी पूरा रखें। उन्होंने शहरी स्थानीय निकाय विभाग एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि रेनबसेरों के प्रशासन को कोई परेशानी न हो।

रेन बसेरों में स्वतंत्रता, बिजली, पानी आदि पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कल्याण विभाग को निर्देश दिया कि पात्र व्यक्तियों को अभ्यर्थी पात्रता का लाभ देने में देरी न करें।बैठक में एडीसी ने अधिकारियों से कहा कि हर साल गणतंत्र दिवस समारोह को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए। इसके लिए अभी से नामांकन शुरू करें। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए उन्होंने अलग-अलग स्थानों पर जाकर वाले श्रमिकों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में कार्मिक राजेश कुमार, प्रतीक आभूषण, जगदीश चंद्र, आरटीए सचिव संजय बिश्रोई, सीटीएम सुरेश कुमार, जीएम सामान शेर सिंह, सीएमजी सुरभि भंडारी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *