May 25, 2024

सांसद सुनीता दुग्गल ने विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों की सुनी समस्याएं

0

फतेहाबाद / 23 जनवरी / न्यू सुपर भारत

सांसद सुनीता दुग्गल ने मंगलवार को जिला में सिरसा लोकसभा क्षेत्र केविभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने गांव मानावाली, खैराती खेड़ा, शहीदांवाली, कुकड़ावाली, अहलीसदर, भटटू सोत्तर व खुनन में कार्यकर्ताओं से भेट की और नागरिकों की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए।सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रत्येक गांव में सरकार द्वारा करोड़ों रुपये खर्च कर शहरी तर्ज पर गांव का विकास किया जा रहा है। सरकार द्वारा गांव में बच्चों के पढऩे के लिए ई-लाईब्रेरी, सामुदायिक केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, बच्चों के खेल के लिए गांवों में व्यायामशाला तथा खेल स्टेडियम, प्रत्येक गांव में हर घर पर पीने के पानी की व्यवस्था,

प्रत्येक गांव में बिजली की व्यवस्था, गन्दे पानी की निकासी की व्यवस्था, गांवों की गलियों तथा खेत के रास्तों को पक्का करवाने का कार्य तेजी से करवाए जा रहे हैं। सांसद ने कहा गांव में आज उनके पास जितनी भी समस्याएं ग्रामीणों दवारा की गई है उनको जल्द दूर करने का काम किया जायेगा।सांसद श्रीमती दुग्गल ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर केंद्र व प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। जनता की भलाई के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। नागरिक कल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाए। जनता की मांग के अनुरूप ही सिरसा लोकसभा क्षेत्र में अनेक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, जिन पर करोड़ों रुपये की राशि खर्च की जा रही है।

सांसद ने गांव मानावाली में पूर्व सरपंच दिवान सिंह रावत, गांव खैराती खेड़ा में विजय सिंह कसाना, गांव कुकड़ावाली में सरपंच जोगेंद्र, शहीदांवाली में सरपंच महाराणा प्रताप, अहसीलदर में सरपंच विक्रम सिंह, भट्टू सोतर में सरपंच मांगे राम, गांव खुनन में सरपंच सोनू, बिट्टू गुर्जर, वाइस चेयरमैन मदन, कैप्टन उमेद सिंह, बुधराम चाहड़, बबलू, रमेश, महेंद्र, संदीप आदि विभिन्न गांवों के सरपंचों तथा गणमान्य नागरिकों से मुलाकात और उनकी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। सांसद ने नागरिकों की समस्याएं सुनने उपरांत विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *