May 24, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा का आज होगा आगाज : एडीसी

0

झज्जर / 29 नवंबर /  न्यू सुपर भारत

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत झज्जर जिला में सुबज 10 बजे लोवा खुर्द, सायं को दो बजे गांव नूना माजरा, जहाजगढ़ में सुबह 10 बजे व मदाना खुर्द में दो बजे बुधवार 30 नवंबर को होगी। पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता गांव लोवा खुर्द से यात्रा की शुरुआत करेंगे और उपस्थित जनसमूह को अपना संदेश देंगे। नूना माजरा में पूर्व विधायक नरेश कौशिक, जहाजगढ़ में भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान और जिला परिषद चेयरमैन कप्तान बिरधाना कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगें। इस अवसर पर डीसी कैप्टन शक्ति सिंह, एसपी डा. अर्पित जैन कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

जिला नोडल अधिकारी एवं एडीसी सलोनी शर्मा ने बताया कि एलईडी वैन के माध्यम से यह यात्रा जिला के प्रत्येक गांवों में जाएगी और यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संदेश सुनाया जाएगा। गांवों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के दौरान नागरिकों को 2047 तक भारत को विकसित बनाने में अपना योगदान देने व आत्मनिर्भर बनने की संकल्प शपथ भी दिलाई जाएगी।

एलईडी वैन के माध्यम से देश व प्रदेश की प्रगति की लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी और लोक कलाकारों द्वारा प्रस्तुति भी दी जाएगी। इसके अलावा उत्कृष्ट कार्य करने वाले या विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्तियों-होनहार खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान मेरी कहानी-मेरी जुबानी के माध्यम से योजनाओं का लाभ ले चुके लोग बताएंगे कि उन्होंने किस प्रकार से योजनाओं का लाभ लेकर अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है।  प्रचार वाहन सुबह एक गांव और शाम को दूसरे गांव में प्रचार के लिए पंहुचेगा।एडीसी ने बताया कि इस विभिन्न विभागों की स्टॉल भी लगाई जाएंगी और पात्र लोगों को योजनाओं व सेवाओं का लाभ मौके पर ही दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *