May 18, 2024

कैबिनेट मंत्री केविन सिंह बबली ने विलेज रट्टा अलॉटमेंट में विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्घाटन किया

0

रतिया / 30 नवंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंडल मंत्री सिंह बबली ने आश्रम को गांव रत्ता के उपाध्यक्ष के रूप में मुख्य अतिथि के रूप में प्रशिक्षक कर विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकसित भारत यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नारा लेकर लोगों को जानकारी देना है ताकि अधिक से अधिक लोगों को संकल्प का लाभ मिले। इस मशीन पर पंचायत मंत्री महासचिव सिंह बबली ने स्टॉलों द्वारा अलग-अलग वैयक्तिकृतियां रखीं।
मंत्री कैबिनेट मंत्री सिंह बबली ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजना को गांव-गांव तक विकसित करने के उद्देश्य से भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई है, ताकि अंतिम लक्ष्य पर आम जनता तक सरकार की योजना पहुंच सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्र आउटरीच विकसित भारत संकल्प यात्रा सबसे पहले है।

यह यात्रा देश के कोने-कोने में समाज के सभी कच्चे माल के अयस्कों तक का एक किनारा है। विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि इस दौरान गरीब बच्चों, महिलाओं, किशोरों, किसानों, मध्यम वर्ग के लोगों के लिए केंद्र राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएगी ताकि उनके गरीबों में जागरूकता पैदा हो सके। वे इसका लाभ उठाते हैं। इस यात्रा के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार और अन्य छात्रों की जानकारी दी जाएगी।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामाजिक विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, महिला संप्रदाय, युवाओं के आंदोलन और अंत्योदय को प्राप्त करने के लिए कई तीर्थयात्रियों और ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं।

है. इस उद्यम पर मंत्रिमंडल मंत्री ने सम्मिलित लोगों को संविधान के पालन की शपथ दिलाई, वहीं विभिन्न अनुदान से जुड़े गठबंधन को प्रमाण पत्र दिया गया। कार्यक्रम में मेरी कहानी मेरी जापानी के माध्यम से ड्रैगन ने सरकारी मंजूरी से जुड़े अपने अनुभव को भी साझा किया। इस संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों को डिजिटल स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है और मंत्रिमंडल से जुड़े लोगों के बयान भी दिखाए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी सिलिकॉन स्क्रीन पर दिखाया गया है। इस संस्था पर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग जयपुर की ओर से विसर्जन की प्रदर्शनी भी देखी गई।

इस कंपनी पर संगमा के विधायक दुदाराम, रतिया के विधायक लक्ष्मण नपा, जिला अध्यक्ष बलदेव सिंह ग्रोहा, डॉक्टर डॉ. अजय सिंह तोमर, केंद्र सरकार से एलएक्स पोल मनन डायसी, एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, जिप सीईओ अजय चोपड़ा, जिप प्रधान सुमन खिचड़, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज, खंड कृषि अधिकारी संदीप बिड़लान, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान अरविंद सहवाग, राजपाल बेनीवाल, राज कुमार बेनीवाल, जगदीश शर्मा, पृथ्वीराज सिहाग, आत्माराम राहड़, राजा राम स्टैंडिया, गुरु फेलोशिप संघ, कैलाश बेनीवाल, सुंदर कुमार, रोहताश, कमल, डॉ. सुखचैन, चंद बाजीगर, विजय सेठी, रामसिंह सिंहाग, शिव जोधा, बी झुके सहित अन्य अधिकारी और सहनी नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *