May 25, 2024

विकास परियोजनाओं को तय समय में पूरा कराएं अधिकारी : डीसी

0

झज्जर / 30 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह ने कहा कि जिला में चल रही विकास परियोजनाओं के बेहतर कामकाज के संचालन और समयबद्ध किर्यान्वयन का होना बेहद जरूरी है, यह तभी संभव है,जब अधिकारी विकास कार्यों को आपसी समन्वय के साथ तय समय में पूरा कराएं।  डीसी सोमवार को लघु सचिवालय में कैबिनेट सचिव (समन्वय ) की वीसी उपरांत संबंधित अधिकारियों के साथ  विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।डीसी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम पीएमजी/ प्रगति संबंधित परियोजनाओं से जुड़े अधिकारियों से विस्तार से जानकारी लेते हुए जरूरी निर्देश दिए।

उन्होंने  बिजली,सिंचाई, जनस्वास्थ्य, पंचायतीराज, मार्किटिंग बोर्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने -अपने विभागों से जुड़े कार्यों में तेजी लाते हुए निर्धारित समयावधि में निर्माण कार्य पूरा करवाना सुनिश्चित करें। साथ ही जिस कार्य के लिए अनुदान राशि जारी हुई है,उसका उपयोग उसी कार्य में किया जाए। विकास कार्यो में गुणवता को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी स्तर पर कोई बाधा आती है तत्काल विभागीय अधिकारियों को अवगत कराएं।

          डीसी ने कहा कि विकास कार्यों की फिजिबिलिटी चैक करते हुए विकास कार्यों को बढावा दिया जाए,साथ ही निर्माण सामग्री में गुणवता का ध्यान रखा जाए। जिन प्रोजेक्ट्स पर कार्य पूरा हो चुका है, उनकी यूसी (यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट) जल्द से जल्द भिजवाई जाए। इसके अलावा सभी विभाग उनसे संबंधित विकास कार्यों को पोर्टल पर अपडेट करवाएं ताकि सही वस्तुस्थिति का पता चल सके। उन्होंने कहा कि विकास कार्य समय पर पूरा होने लोगों को सही समय पर सुविधाएं मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *