May 24, 2024

अंत्योदय आहार योजना की कैंटीन से होगा 3 हजार श्रमिकों को फायदा : सलोनी शर्मा

0

झज्जर / 19 अक्टूर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के सौजन्य से जिला झज्जर की पहली कैंटीन अंत्योदय आहार योजना के अंतर्गत एम.ई.टी सिटी के सेंक्टर 7 में गुरुवार को एडीसी सलोनी शर्मा ने किया। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर रिलायंस की ओर से उपस्थित उपनिदेशक श्रम विभाग संजय मलिक, रिलायंस की ओर से कर्नल रोमेल राज्याण, रिलायंस से सहायक निदेशक बलराज कुंडू व रिलायंस की ओर से राकेश सिन्हा ने भी मुख्य अतिथि का स्वागत किया और मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। इस अवसर पर एडीसी सलोनी शर्मा ने रिलायंस कार्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया।

एडीसी सलोनी शर्मा ने सर्वप्रथम अपने भाषण में सभी श्रमिकों को अंत्योदय आहार योजना के तहत खुली कैंटीन खुलने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग और रिलायंस का यह प्रयास प्रंशसनीय है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री महोदय ने हरियाणा राज्य में 100 अंत्योदय आहार योजना कैंटीन खोलने की घोषणा विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर की गई थी,  100 कैंटीन में से एक कैंटीन आज एम.ई.टी सिटी सेक्टर 7 जिला झज्जर में आरंभ हुई है। उन्होंने बताया कि एम.ई.टी क्षेत्र में लगभग 3 हजार से अधिक कामगार लोग कार्य में लगे हुए है तथा इस कैंटीन ने उन सभी कामगारों को फायदा होगा।

इस अवसर पर श्रम विभाग के सहायक निदेशक बलराज कुंडू ने अपने उद्बोधन में श्रम विभाग की ओर से संचालित की जा रही 22 कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देकर सभी श्रमिकों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अंत्योदय आहार योजना के अंतर्गत एम.ई.टी सिटी सेक्टर 7 में जिला झज्जर की पहली भोजन कैंटीन का शुभारंभ हुआ है। जिसका उद्देश्य निर्माण श्रमिकों, औद्योगिक श्रमिकों एवं असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को 10 रूपये की रियायती कीमत पर पर्याप्त मात्रा में पौष्टिक और संतुलित भोजन उपलब्ध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कैंटीन का संचालन मीरा महिला समूह सी.एल.एफ झज्जर के माध्यम से किया जाएगा।

कार्यक्रम में एच.एन.आर.एल.एल झज्जर टीम से कार्यक्रम प्रबंधक आशीष, ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अजय, ब्लॉक समन्वयक सुरेन्द्रर, नरेश सोनी, अंकित देशवाल, शिव कुमार सिंह, रणधीर मलिक, मनीष राघव, सोमबीर सुखाला, अविनाश जायसवाल, शंकर चौधरी, संजय गुलाटी, नीलम सिंह, राजकुमार, अक्षय तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *