May 18, 2024

सीईटी परीक्षार्थियों को बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान करना प्रशासन का पहला कार्य : डीसी

0

झज्जर / 19 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि आगामी 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली सीईटी ग्रुप डी की परीक्षा के चलते जिला झज्जर से हजारों परीक्षार्थी दूसरे जिलों में परीक्षा देने जाएंगे, जिन्हें सरकार द्वारा निशुल्क यात्रा  का लाभ प्रदान करते हुए सभी जरूरी व्यवस्थाएं की जाए, ताकि परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो सके। यह परीक्षा दोनों दिन प्रात: और सांयकालीन सत्रों में आयोजित होंगी।

डीसी गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर की वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में जरूरी दिशा निर्देश दे रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ एसपी डॉ अर्पित जैन भी उपस्थित थे। इस बीच रोडवेज महाप्रबंधक एनके गर्ग ने डीसी को परीक्षार्थियों के लिए परिवहन विभाग की गई तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि  दोनों दिन रात्रि दो बजे परीक्षार्थियों के लिए बस सेवा झज्जर और बहादुरगढ बस स्टैंड से उपलब्ध होगी। डीसी ने कहा कि सीइटी परीक्षा को लेकर सरकार के दिशा निर्देशों की कड़ाई से पालना सुनिश्चित की जाएं।

उन्होंने कहा कि बस स्टैंड परिसरों में दोनों दिन पुलिस बल की तैनाती की जाए, ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो सके।डीसी ने कहा कि सीईटी ग्रुप डी की परीक्षा को लेकर जिला झज्जर के आवेदकों के परीक्षा केंद्र सोनीपत, पानीपत, महेंद्रगढ़ व नारनौल तथा रेवाड़ी जिलों में हैं, ऐसे में इन जिलों के लिए पर्याप्त परिवहन सुविधा प्रदान करना प्रशासन का पहला कार्य है। इस बार सरकार द्वारा सीईटी परीक्षा को लेकर निशुल्क यात्रा का लाभ प्रदान करने का निर्णय लिया गया है,जिसके चलते महिला आवेदक के साथ एक अटेंडेंट को निशुल्क यात्रा का लाभ मिलेगा, जबकि पुरुष आवेदक को अटेंडेंट के लिए निशुल्क यात्रा का लाभ नहीं दिया जाएगा।

बेरी क्षेत्र के परीक्षार्थियों को झज्जर तक मिलेगा फीडर बस सेवा का लाभ
डीसी ने कहा कि जिला में मुख्यतः: झज्जर और बहादुरगढ बस स्टैंड परिसरों से दोनों दिनों शेड्यूल अनुरूप बसें भेजी जाएंगी। चारों जिलों के लिए दोनों स्थानों से बसों को परीक्षा के समय अनुरूप रवाना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेरी क्षेत्र के परीक्षार्थियों के लिए 20 अक्टूबर की रात एक बजे से बेरी स्थित खेल स्टेडियम से झज्जर बस स्टैंड के लिए फीडर बस सेवा शुरू की जाएगी,जोकि परीक्षार्थियों को झज्जर बस स्टैंड लेकर आएगी,जिसके चलते परीक्षार्थी  संबंधित जिलों के लिए बसें ले सकेंगे। यह सुविधा दोनों दिनों तक जारी रहेगी।

उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बसों में फस्ट ऐड सुविधा के साथ ही बस स्टैंड परिसरों में एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही अगर किसी बस में किसी भी रूट पर कोई खराबी आती है,तो उसके लिए तुरन्त दूसरी बस भेजी जाए।

बैठक में इन अधिकारियों की रही उपस्थिति
इस अवसर पर एसडीएम बादली रविंद्र कुमार,एसडीएम बहादुरगढ अनिल यादव,एसडीएम झज्जर विशाल कुमार,एसडीएम बेरी रविंद्र मलिक,नगराधीश परवेश कादियान सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *