May 24, 2024

सडक़ों पर रिपेयर वर्क प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें अधिकारी : डीसी

0

झज्जर / 05 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

 डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि किसी भी क्षेत्र की खुशहाली के लिए मजबूत सडक़ तंत्र का होना बेहद जरूरी है। बरसात के दौरान गांव की फिरनी,सडक़ें कहीं से अगर टूट गई हैं, और तत्काल रिपेयर वर्क या पैच वर्क होना है उसको संबंधित विभागीय प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें। उन्होंने पंचायतीराज अभियांत्रिकी विंग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि गांवों की फिरनियों को भी बरसात से नुकसान है। फिरनियों पर भी रिपेयर या पैच वर्क होना उसको तत्काल शुरू करें।

डीसी गुरूवार को लघु सचिवालय में लोक निर्माण विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण,पंचायतीराज,हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड, स्थानीय शहरी निकाय, एचएसआईआईडीसी के इंजीनियरिंग डिवीजन के अधिकारियों की बैैठक में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने जिलाभर में बरसात के मौसम में किसी कारणवश टूटी सडक़ों की मरम्मत करने के निर्देश दिए।

डीसी ने कहा कि बरसात में जलभराव के कारण सडक़ों या फिर गांव की फिरनियों में गड्डे हो गए हैं,ऐसी सडक़ों को चिंहित करते हुए उनकी तुरन्त मरम्मत कराई जाए,ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो सके। सडक़ों के निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री की जांच की जाए,चूंकि गुणवता में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन आमजन को बेहतर सडक मार्गो सहित अन्य योजनाओं का सुगमता के साथ लाभ पहुंचाने के लिए सजग है,सरकार की सोच है कि प्रत्येक नागरिक के आवागमन को सुगम बनाने के लिए अच्छी सडकों का होना बेहद जरूरी है।

इस अवसर पर एडीसी सलोनी शर्मा,पंचायतीराज के कार्यकारी अभियंता संजीव शर्मा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सुमित कुमार, डीआईपीआरओ सतीश कुमार, नगर पालिका बेरी के सचिव राहुल सैनी,जेई रोहित लोहचब सहित एचएसआईआईडीसी, लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *