May 24, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ही अभ्यर्थी पात्रता एवं सेवाओं का लाभ सुनिश्चित करें अधिकारी: दुदाराम

0

हैदराबाद / 11 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उनके द्वार पर ही केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा लागू की जाने वाली आवेदक पात्रता व सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है। देश और प्रदेश के इलाकों में आ रहे रथ सामान्य नहीं हैं, बल्कि यह एक तरह से पात्र लोगों को मंजूरी का लाभ मिलता है।यह बात है विधायक दुदाराम ने खंड भट्टू के गांव मेहूवाला और सिंधाबाद खंड के गांव माजरा व ढाणी माजरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम को प्रमुखता से व्यक्त करते हुए कही। कार्यकर्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के ओजस्वी नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार की मंजूरी का लाभ गरीब परिवार और तीर्थयात्रियों तक जा रहा है।

नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की कई ऐसी योजनाएं हैं, जागरूकता के अभाव में पात्र लोग लाभ नहीं उठाते। प्रोग्राम के दौरान ही स्टूडेंट को एलिमिनेशन की जानकारी दी जा रही है ताकि वे ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकें। पदाधिकारियों ने अलग-अलग विवरणों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे लोगों को नामांकन के बारे में सलाह देने के साथ-साथ पात्र और धार्मिक लोगों को लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि आम लोगों को आशियाने के चक्कर में न काटें। ऑफिस में आने से जनता का समय और धन भी खर्च होता है। इसलिए संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें कि लाभ उनके में ही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान दिया जाए।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि विधायक दुदाराम ने प्रदर्शनी स्टॉलों की विभिन्न कलाकृतियों का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग, कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बागवानी विभाग, पोर्टफोलियो विभाग, कृषि विभाग, आयुष्मान भारत सहित सभी स्टॉलों पर विक्रेताओं द्वारा उनकी दी जा रही मंजूरी के बारे में आवेश से ज्ञान ली। प्रोग्राम में उपस्थित लोगों ने उपस्थितजन को हमारा संकल्प विकसित करते हुए भारत शपथ शपथ देते हुए कहा कि हमें 2047 तक देश को पूर्ण रूप से विकसित करने में अपना योगदान देना है और नागरिक होने का कर्तव्य निभाना है। विधायक दुदाराम ने हरियाणा राज्य ग्रामीण सचिवालय मिशन के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, प्रगतिशील किसानों और पशुपालकों तथा स्टील के बच्चों को प्रमाण पत्र स्वीकृत किया है। इस दौरान निकोल ने विधायकों का स्वागत किया। उन्हें पगड़ी व बुकके सम्मान दिया गया।

इस कंपनी के महासचिव राजेश कुमार, राजपाल बैनीवाल, अनिल सिंह, संदीप नेहरा, ब्लॉक समिति वाइस जनरल बंसी लाल, रेड्डी प्रजापति, सरपंच उषा रानी, ​​राकेश लॉयल, सुमित गोदारा, साजिद लूना, रोशन, ब्रह्मानंद गोयल, बलजीत झाझड़ा, विष्णु नैन, रावलमा, सीता राम, आशु, राकेश भानभू, पूर्व मूर्तिपूजक माचरा, अर्जन डोभा, सज्जन साई, राज माचरा, महेंद्र माचरा सहित विभिन्न जिलों के पंच-सरपंच और क्षेत्र के शौकीन नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *