May 18, 2024

जिला रेडक्रॉस सोसायटी टीबी मुक्त अभियान में लेगी जिला की सामाजिक-धार्मिक व शिक्षण संस्थानों का सहयोग

0

फतेहाबाद / 11 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय सिंह तोमर ने जिला के नागरिकों से अपील की है कि वे टीबी मुक्त फतेहाबाद कार्यक्रम से जुड़े और जरूरतमंद टीबी मरीजों की सहायता करें। उन्होंने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी जिले में टीबी मुक्त अभियान में जिले की सामाजिक/धार्मिक व शिक्षण संस्थानों का सहयोग लेगी और संस्थाओं से प्राप्त होने वाली प्रोटीन किट एवं दान स्वरूप मिलने वाले सहयोग से हर माह टीबी से प्रभावित मरीजों को रेडक्रॉस भवन में प्रोटीन वितरित करेगी। उपायुक्त ने बताया कि जिले में भारतीय रेडक्रॉस व जिला प्रशासन के सांझा प्रयास से प्रोटीन किट डोनर के सहयोग से गत 90 दिन से अधिक समय से टीबी मुक्त फतेहाबाद कार्यक्रम शुरू किया गया।

उन्होंने बताया कि अब और अधिक टीबी के मरीजों को रेडक्रॉस विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से गोद लेगा और उन्हें हर माह रेडक्रॉस भवन में प्रोटीन किट वितरित करेगा।उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने बताया कि आमजन और संस्थाओं का सहयोग मिल सके, इसके लिए नगराधीश सुरेश कुमार द्वारा रेडक्रॉस की ओर से जिले की विभिन्न संस्थाओं को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि प्रथम चरण में प्रधान अनाज मंडी, सब्जी मंडी, ऑटो मार्किट, लायंस कल्ब, रोटरी कल्ब, गुरुद्वारा सिंह सभा, बिश्नोई मन्दिर, डेरा सच्चा सौदा, हॉलसेल कैमिस्ट एसोसिएशन, एमएम पीजी कॉलेज, राधा स्वामी सत्संग ब्यास, संत निरंकारी मिशन, तेरापंथी युवक परिषद, सतगुरू कृपा अपना घर आश्रम व श्री राम शरणम आश्रम को पत्र भेजे गए हैं।

उन्होंने बताया कि जो संस्थाएं प्रोटीन किट दान करेंगे वे स्वयं भी अपनी टीम के साथ आभार किट वितरित कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर आधिकारिक तौर पर रेडक्रॉस द्वारा लघु सचिवालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक में खोले गए टीबी प्रोजेक्ट फतेहाबाद रेडक्रॉस सोसायटी के नाम से खाता नंबर 39274391253 (आईएफएससी कोड एसबीआईएन0004306) में भी प्रोटीन किट के लिए राशि डोनेट कर रेडक्रॉस कार्यालय से रसीद प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव एवं टीबी कोडिनेटर श्याम सुन्दर के मोबाइल नंबर 8571856900 पर भी प्रोटीन किट डोनेट करने व किट के लिए डोनेशन देने हेतू संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *