May 24, 2024

पैरा एथलेटिक्स खिलाडिय़ों का पैरा एशियाड गेम्स में चयन

0

फतेहाबाद / 22 सितंबर / न्यू सुपर भारत

पैरा एथलेटिक्स में खिलाड़ी जिला फतेहाबाद का नाम रोशन कर रहे हैं। गांव नहला के दो खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जगह बनाई है। खिलाड़ी अजय सुपुत्र अजीत सिंह व प्रदीप सुपुत्र रामचंद्र चीन के होंग्जाउ शहर में होने वाली पैरा एथलेटिक्स एशियाड भाग लेंगे। खिलाडिय़ों की इस उपलब्धि पर जिला खेल अधिकारी राजबाला, उपाधीक्षक सुरेंद्र कुमार राहड़ व सहायक रीनू गिल ने उन्हें बधाई दी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
खिलाडिय़ों के प्रशिक्षक सुुंदर लाल सिहाग ने बताया कि गांव नहला के पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ी अजय सुपुत्र अजीत सिंह व प्रदीप सुपुत्र रामचंद्र भोडियाखेड़ा स्टेडियम में 2014 से लगातार अभ्यास कर रहे हैं।

अब दोनों खिलाडिय़ों का चयन दिल्ली में हुए ट्रायल आधार पर चौथी पैरा एशियाड गेम्स में हुआ है। यह गेम्स 22 से 28 अक्टूबर तक चीन के होंग्जाउ शहर में होंगे। इस गेम्स में विश्व के 90 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे। सुंदर लाल सिहाग ने बताया कि प्रदीप सुपुत्र रामचंद्र ने 2018 में इंडोनेशिया में आयोजित पैरा एशियाड में चौथा स्थान हासिल किया था और हरियाणा सरकार की खेल पॉलिसी के अंतर्गत प्रशिक्षक पर कार्यरत है तथा अजय भी लोक निर्माण विभाग में लिपिक के पद पर कार्यरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *