May 25, 2024

मेरी माटी मेरा देश कैंपेन के तहत गांवों से एकत्रित किए जा रहे चावल और मिट्टी: बीडीपीओ हुक्म चन्द 

0

टोहाना / 02 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हुक्म चन्द ने बताया कि अमर शहीदों की कुर्बानियों को याद करने के लिए देश और प्रदेश में मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत ‘अमृत कलश यात्रा’ का आयोजन खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय परिसर टोहाना में किया गया। उन्होने बताया  कि ‘अमृत कलश यात्रा के तहत मिट्टी और चावल एकत्रित किए जा रहे हैं।

   बीडीपीओ हुक्म चन्द ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देश अनुसार मेरी माटी मेरा देश कैंपेन के तहत अमरीश अमृत कलश यात्रा का प्रत्येक खंड में आयोजन किया जाना है। जिसके तहत सोमवार को महात्मा गांधी जी तथा लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर आयोजन किया गया l उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में टोहाना खंड के प्रत्येक गांव की मिट्टी के कलशो को खंड स्तर के कलशो में डाला जा रहा है तथा उत्साह पूर्वक यह उत्सव मनाया जा रहा है l

उन्होंने बताया कि जिसमें प्रत्येक खंड से खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, एसीपीओ, एबीपीओ, सरपंच, कनिष्ठ अभियंता, ग्राम सचिव व ग्रामवासी उपस्थित होकर इस उत्सव को बड़े उत्साह पूर्वक मना रहे हैं I उन्होंने बताया कि खंड स्तर पर एकत्रित की जा रही मिट्टी को जिला स्तर पर इकट्ठा किया जाएगा। इसके उपरांत सभी कलशों को हरियाणा प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ से होते हुए दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *