May 25, 2024

19 लोग निकले पाॅजीटिव, 95 वर्षीय महिला समेत 17 ने जीती कोरोना की जंग

0

हमीरपुर / 11 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला में 19 और लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। ये सभी लोग पहले ही गृह संगरोध में रखे गए थे। वीरवार देर रात को प्राप्त रिपोर्टों में इनकी पुष्टि हुई है। इनके अलावा 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला समेत कुल 17 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि संक्रमित व्यक्तियों के साथ प्राथमिक संपर्क के कारण 9 लोग पाॅजीटिव निकले हैं। इनमें धनेटा क्षेत्र के गांव भदरूं की 10 वर्षीय लड़की और 45 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। नादौन उपमंडल के गांव जसोह डाकघर झलां में 72 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक और 13 वर्षीय लड़का, बड़सर के गांव खरोटा की 43 वर्षीय महिला, 14 वर्षीय लड़की और 85 वर्षीय बुजुर्ग तथा बड़सर के पठलियार क्षेत्र के चंबेह में 67 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक और 5 वर्षीय बच्ची भी प्राथमिक संपर्क के कारण संक्रमित हुई है।

हमीरपुर के वार्ड नंबर एक कृष्णानगर में मोहाली से आया 37 वर्षीय व्यक्ति, धनेटा के गांव बाग सलेतर में उत्तराखंड से लौटा 23 वर्षीय युवक, भोरंज के अम्मन क्षेत्र के गांव बढार में छत्तीसगढ़ से आया 56 वर्षीय व्यक्ति और जालंधर से आया बारीं मंदिर क्षेत्र के गांव महरे का 32 वर्षीय व्यक्ति भी पाॅजीटिव पाया गया है। मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में लिए गए 35 वर्षीय महिला के सैंपल की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है। 

इनके अलावा गांव मैहरे में राजस्थान से आए तीन लोगों 25 वर्षीय युवक, 28 वर्षीय व्यक्ति और 35 वर्षीय महिला तथा गोरखपुर से आया 27 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। जौड़े अंब क्षेत्र के गांव समैला में राजस्थान से आई 26 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पाॅजीटिव निकली है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए 17 लोगों में गांव पनसाई की 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला, 38 वर्षीय व्यक्ति और 60 वर्षीय महिला, सुजानपुर के वार्ड नंबर एक का 38 वर्षीय व्यक्ति, तहसील बड़सर के गांव बकरोह का 26 वर्षीय व्यक्ति, बड़सर के गांव भकरेड़ी के पांच लोग 29 वर्षीय व्यक्ति, 37 वर्षीय महिला, 18 वर्षीय युवक, 56 वर्षीय व्यक्ति और 11 वर्षीय लड़का शामिल है। गांव झिरालड़ी के 36 वर्षीय व्यक्ति, तरक्वाड़ी के गांव सम्मू ताल के 22 वर्षीय युवक, पटलांदर के गांव जगरियाल के 25 वर्षीय युवक और हमीरपुर के व्यवसायी के 19 वर्षीय कामगार की रिपोर्ट भी अब नेगेटिव आ गई है। ये सभी लोग एनआईटी परिसर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे।

इनके अलावा कोविड स्वास्थ्य केंद्र भोटा में उपचाराधीन टाउन भराड़ी क्षेत्र के गांव बलोखर की 50 वर्षीय महिला, लंबलू की 32 वर्षीय महिला और विकासनगर दड़ूही की 54 वर्षीय महिला भी अब स्वस्थ हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ठीक हुए सभी लोगों को घर भेजने के लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *