May 24, 2024

हमीरपुर जिला में 6 पंचायतों में बनाए कंटेनमेंट जोन

0


हमीरपुर 06 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ ।

कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला की 6 पंचायतों के सात वार्डों में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हंै।


   आदेश के अनुसार नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत बदारन के वार्ड नंबर 2 गांव जसोह में धानटा-बसारल सड़क की बाईं ओर अपर जसोह में बाबू राम के घर से संजय कुमार की दुकान तक, ग्राम पंचायत भादरूं के वार्ड नंबर 4 गांव भादरूं में धनेटा-मैहरे सड़क की बाईं ओर गुग्गा मंदिर से झुग्गी बस्ती तक, ग्राम पंचायत चोड़ू के वार्ड नंबर 4 एवं 5 गांव बुसाल में पीपल के टियाले, प्रधान दी हट्टी से रमेश चंद के घर के पीछे तक और ग्राम पंचायत जलाड़ी के वार्ड नंबर 9 गांव जलाड़ी शौंकलियां में नादौन-सुजानुपर सड़क से विजय कुमार की दुकान की बाईं तरफ तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।


 इसी प्रकार बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत ग्यारहग्रां के वार्ड नंबर 7 गांव चंबे में शाहतलाई-नघियार-चंबे-बड़सर सड़क की बाईं ओर नारायण दास के घर से कुसुम देव के घर तक और सुजानपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत पनोह के गांव धालाकाना में पांच मकानों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।


कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति अथवा वाहन बाहर से भीतर या भीतर से बाहर नहीं आ-जा सकेगा। सरकारी तथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों एवं वाहनों को इसमें छूट रहेगी। लोगों को दूध, किराना, फल, सब्जियां, दवाईयां, रसोई गैस सिलैंडर सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय प्रशासन द्वारा घर-द्वार पर ही की जाएगी। इन क्षेत्रों में आगामी आदेशों तक कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और न ही पैदल अथवा वाहन से यात्रा कर सकेगा। न तो इधर-उधर घूमेगा और न ही सडक पर या किसी सार्वजनिक स्थल पर खड़ा हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *