May 24, 2024

13 लोग निकले कोरोना पाॅजीटिव, दो नवजात शिशुओं समेत 4 हुए स्वस्थ

0

हमीरपुर / 3 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

जिला में 13 और लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं, जबकि दो नवजात शिशुओं समेत 4 लोगों ने कोरोना की जंग जीत ली है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति से प्राथमिक संपर्क के कारण छह लोगों की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है। इनमें बड़सर तहसील के गांव समताना की 60 वर्षीय महिला, गांव बिझड़ी की 38 वर्षीय महिला और बड़सर के ही गांव अंबोटा की 61 वर्षीय महिला, भोरंज के गांव करयाली की 41 वर्षीय और 47 वर्षीय दो महिलाएं तथा गांव कक्कड़ के 68 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। 

उत्तर प्रदेश से जाहू पहुंचे तथा संस्थागत संगरोध में रखे गए 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है। भोरंज के गांव ककरोट में दिल्ली से आया 59 वर्षीय व्यक्ति और जाहू के निकटवर्ती गांव सुलगवान में पश्चिम बंगाल से आया 19 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। ये दोनों लोग गृह संगरोध में रखे गए थे। मुंबई से आई कांगू क्षेत्र के गांव थान की 32 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है। उसे भी गृह संगरोध में रखा गया था। सुजानपुर उपमंडल के गांव बजरोल का 42 वर्षीय और 70 वर्षीय महिला तथा सुजानपुर के वार्ड नंबर 8 का 58 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र भोटा में उपचाराधीन चार लोगों की फाॅलोअप रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है। ठीक हुए इन 4 लोगों में जिला मंडी के गांव देवगांव का नवजात शिशु, हमीरपुर के गांव बलोखर की 27 वर्षीय महिला और उसका नवजात शिशु और हमीरपुर के गांव सिद्धपुर की 37 वर्षीय महिला शामिल है। फाॅलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें घर भेजने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *