May 24, 2024

एस.सी. कमिशन के सदस्यों की ओर से गांव भवानीपुर का दौरा, गंदे पानी की समस्या के हल के लिए दिए तीन सुझाव

0

प्रशासन को एक माह के अंदर रिपोर्ट करने के आदेश

गढ़शंकर(होशियारपुर) / 26 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

नजदीकी गांव भवानीपुर में एस.सी. आबादी के साथ लगते छप्पड़ के गंदे पानी की समस्या के हल संबंधी पंजाब राज अनुसूचित जाति आयोग के सदस्यों ने मौके का जायजा लेने के बाद संबंधित अधिकारियों को तीन सुझाव देते हुए समस्या का हल कर आयोग को एक माह के अंदर रिपोर्ट देने की हिदायत की।

गांव भवानीपुर के दौरे के दौरान एस.सी. कमिशन के सदस्य ज्ञान चंद व प्रभदयाल ने बताया कि आयोग की चेयरपर्सन मैडम तजिंदर कौर (रिटा. आई.ए.एस) के आदेशों पर उनकी ओर से गांव पहुंच कर मौका देखा गया। उन्होंने बताया कि गांव वासियों की ओर से मिली शिकायत में मांग की गई थी कि मोहल्ले के बीच पड़ते छप्पड़ का पानी बहुत गंदा, बदबूदार व बीमारी फैलाने वाला है, जिसकी योग्य निकासी के प्रबंध को यकीनी बनाते हुए गांव वासियों को निजात दिलाई जाए।

आयोग के सदस्यों ज्ञान चंद ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आयोग की ओर से संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई थी जो कि बी.डी.पी.ओ की ओर से भेजी गई थी, जिससे संबंधित पक्ष संतुष्ट नहीं था व आयोग की ओर से मौका देखने का फैसला लिया गया। उन्होंने बताया कि मौके पर संबंधित अधिकारियों व गांव वासियों को सुनने के बाद समस्या के हल के लिए तीन सुझाव देते हुए बी.डी.पी.ओ को आदेश दिए गए कि सुझावों के मुताबिक कार्रवाई अमल में लाते हुए आयोग को एक माह में रिपोर्ट भेजी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *