May 24, 2024

कोर्ट केस के मामलों में ढिलाही, लापरवाही व कोताही न बरतें अधिकारी : डीसी प्रशांत पंवार

0

फतेहाबाद / 28 अगस्त / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त प्रशांत पंवार की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में कोर्ट केस से संबंधित लंबित मामलों की समीक्षा के लिए अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिला में विभिन्न विभागों से संबंधित माननीय न्यायालय में चल रहे मामलों के बारे में उपायुक्त ने विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लिटिगेशन मैनेजमेंट सिस्टम (एलएमएस) पोर्टल पर कोर्ट केस से संबंधित मामलों की माननीय न्यायालय में होने वाली सुनवाई को लगातार अपडेट किया जाए।
उपायुक्त प्रशांत पंवार ने कहा कि संबंधित विभाग यह सुनिश्चित करें कि कोर्ट मामलों में लीगल नोटिस का जवाब निर्धारित समयावधि में देना सुनिश्चित किया जाए।

अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए उपायुक्त ने कहा कि माननीय न्यायालय में चल रहे मामलों में ढिलाही, लापरवाही व कोताही न बरतें। लापरवाही, कोताही व ढिलाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोर्ट केस के मामलों में अधिकारी अपडेट रहें। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन विभागों का एलएमएस पोर्टल पर माननीय न्यायालय में होने वाली सुनवाई के लिए अपडेट नहीं है और माननीय न्यायालय से लीगल नोटिस का जवाब नहीं दिया है तो आगामी सात दिनों तक नियमानुसार उचित कार्यवाही अमल में लाते हुए इसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भिजवाना सुनिश्चित करें।


इस अवसर पर डीएमसी संजय बिश्रोई, एसडीएम राजेश कुमार, प्रतीक हुड्डा, जगदीश चंद्र, डीईओ दयानंद सिहाग, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, कार्यकारी अभियंता मनदीप बेनीवाल, देवेंद्र सिंह, रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर, एडीए विजय वर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *