May 25, 2024

चार माह के भीतर रख दिया जाएगा 325 करोड़ की लागत से बनने वाले शहीद ऊधम सिंह स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडिकल साइंसेज का नींव पत्थर: सुंदर शाम अरोड़ा

0

– उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने मैडिकल कालेज के लिए बनने वाले अस्पताल के स्थान का किया दौरा

– कहा, मैडिकल कालेज के लिए बनेगा 500 बैड का अस्पताल, दो वर्ष के भीतर मैडिकल कालेज बनाने का रखा गया है लक्ष्य

– जल्द शुरु हो जाएगा कैंसर अस्पताल व फूड स्ट्रीट का कार्य

होशियारपुर / 27 मार्च / न्यू सुपर भारत

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज शहीद-ए- आजम ऊधम सिंह के नाम पर बनने वाले मैडिकल कालेज संबंधी सिविल अस्पताल में बनने वाले अस्पताल के स्थान का टीम सहित दौरा किया। उन्होंने इस दौरान मैडिकल कालेज की इमारत संबंधी योजना को लेकर चर्चा भी की और जो माडल बना है, उसके मुताबिक सर्वे किया कि कहां क्या बनना है।

इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, पंजाब सरकार की ओर से मैडिकल कालेज के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी डा. विजय, सिविल सर्जन डा. रणजीत घोतरा व टीम के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।


उद्योग मंत्री ने कहा कि चार माह के भीतर मैडिकल कालेज का मुख्य मंत्री पंजाब की ओर से नींव पत्थर रख दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर को कई अहम प्रोजैक्ट दिए गए हैं, जिसके साथ जिले में बड़े स्तर पर विकास होगा। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री की दूरदर्शी सोच के चलतेे होशियारपुर में 325 करोड़ की लागत से शहीद ऊधम सिंह स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडिकल साइंसेज बनने जा रहा है, जिससे होशियारपुर में मैडिकल शिक्षा के क्षेत्र में नई शुरुआत होगी।


उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने कहा कि मैडिकल कालेज के लिए 500 बैड का अस्पताल बनाया जाएगा। सबसे पहले 300 बैड का एक विंग तैयार किया जाएगा, उसके बाद 200 बैड का दूसरा विंग तैयार होगा। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य की देख रेख करने वाले कंसलटेंट  चार-पांच दिनों में दौरा करेंगे व जरुरत के हिसाब से पूरी योजना तैयार की जाएगी। उसके बाद बहुत जल्द ही टैंडर लगाकर काम शुरु कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कंडी क्षेत्र में बनने वाला अपनी किस्म के पहला सरकारी मैडीकल कालेज लोगों को मानक स्वास्थ्य सुरक्षा और जांच सेवाएं मुहैया करवाने के अलावा मैडीकल शिक्षा और अनुसंधान को उत्साहित करेगा। इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर में जल्द ही कैंसर अस्पताल व फूड स्ट्रीट का काम शुरु होने वाला है।

उन्होंने कहा कि शहर के विकास को लेकर प्रोजैक्ट चल रहे हैं और आने वाले समय पर यह गति इसी तरह जारी रहेगी। इस मौके पर उनके साथ जिला परिवार भलाई अधिकारी डा. अरुण वर्मा, एस.एम.ओ. डा. जसविंदर सिंह, डा. स्वाति, डा. शिप्रा के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *