May 24, 2024

आजादी का अमृत महोत्सव :भारतीय नौसेना की मैराथन टीम पहुंची झज्जर

0

झज्जर / 29 नवंबर / न्यू सुपर भारत

देश के आजादी के अमृत महोत्सव में 1500 किलोमीटर की मैराथन पर निकली भारतीय नौसेना की टीम पूरे जोश व उत्साह के साथ दौड़ते हुए मंगलवार को झज्जर पंहुची। डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने पूर्व नौ सैनिकों के साथ झज्जर आगमन पर भारतीय नौसेना की मैराथन टीम का गुरुग्राम रोड स्थित सोलंकी फिलिंग स्टेशन पर अभिनंदन किया। गुरूग्राम से झज्जर की सीमा में प्रवेश करते ही जिला के प्रतिभाशाली युवा धावक भी भारत माता के जयकारे लगाते हुए मैराथन के साथ दौड़ते हुए स्वागत समारोह स्थल पर पंहुचे। मैराथन दौड़ के दौरान पूरा माहौल देशभक्ति से ओत-प्रोत हो गया।

डी सी कैप्टन शक्ति सिंह ने भारतीय नौसेना की मैराथन टीम द्वारा झज्जर को अपने रूट में शामिल करने पर आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में भारतीय नौसेना के होनहार धावकों की मैराथन टीम का वीर भूमि झज्जर आगमन पर स्वागत करते हुए गौरव की अनुभूति हो रही है। डी सी ने मैराथन की टीम के सभी धावकों का पगड़ी बांधकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया।

मैराथन टीम की अगुवाई कर रहे ले. कमांडर देवदत शर्मा ने स्वागत से अभिभूत होकर बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव में 30 अक्टूबर को मैराथन शुरू हुई थी और 1500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए यह मैराथन तीन दिसंबर को राष्ट्रीय स्मारक पर पंहुचेगी। उन्होंंने बताया कि प्रतिदिन टीम के सदस्य 43 से 45 किलोमीटर की  दूरी दौड़कर तय कर रहे हैं। मैराथन के रूट पर स्थित महाविद्यालयों विश्वविद्यालयों में पहुंचकर टीम के सदस्य युवाओं व छात्रों को भारतीय नौसेना में कैरिअर बनाने के अवसर बारे,  जीवन में अनुशासन अपनाने और नशे से दूर रहने का संदेश दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कल यानि 30 नवंबर को यह मैराथन रोहतक पंहुचेगी। रोहतक से बहादुरगढ़ होते हुए दिल्ली मेंं प्रवेश करेगी।इस दौरान जिला सैनिक -अर्ध सैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव विंग कमांडर एन के  शर्मा, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ललिता मलिक सहित काफी संख्या में पूर्व नौ सैनिक, युवा खिलाड़ी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *